logo-image

इजरायल ने कोविड के खिलाफ लड़ने वाले मेडिकल स्टाफ के सम्मान में जारी किया विशेष सिक्का

इजरायल ने कोविड के खिलाफ लड़ने वाले मेडिकल स्टाफ के सम्मान में जारी किया विशेष सिक्का

Updated on: 21 Dec 2021, 12:20 PM

यरुशलम:

इजरायल के संट्रेल बैंक ने कोविड के खिलाफ लड़ने वाले मेडिकल स्टाफ के सम्मान में विशेष सिक्के जारी किए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बैंक ऑफ इजरायल द्वारा जारी एक बयान के हवाले से कहा कि 20 करोड़ से ज्यादा नई डिजाइन के 5 नए शेकेल सिक्के जारी किए गए हैं, जो मंगलवार से बाजारों में उपलब्ध होंगे।

विशेष सिक्का सोमवार को यहां बैंक के मुख्यालय में आयोजित एक समारोह में लॉन्च किया गया, जिसमें राष्ट्रपति इसाक हजरेग, बैंक ऑफ इजरायल के गवर्नर अमीर यारोन और स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज भी मौजूद थे।

सिक्के के डिजाइन को एक प्रतियोगिता में चुना गया था, जिसमें एक डॉक्टर एक मरीज की जांच कर रहा था।

समारोह के दौरान, हजरेग ने कहा कि बीते दो सालों ने साबित कर दिया है कि हमारे पास एक उत्कृष्ट सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली है, जिसमें जटिल परिस्थितियों और अनिश्चितता के तहत, सभी मरीजों के लिए एक अडिग संघर्ष में असाधारण समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाई है।

यारोन ने कहा, संकट की गहराई और इसके भारी आर्थिक परिणामों को ध्यान में रखते हुए, चिकित्सा और स्वास्थ्य प्रणालियों के श्रमिकों के प्रयास भी इजरायल की अर्थव्यवस्था के लचीलेपन और अस्तित्व में बहुत योगदान देते हैं।

साल 2020 की शुरूआत के बाद से इजरायल में कोरोनावायरस के कुल 1,356,579 मामले सामने आए जबकि 8,232 लोगों की मौत हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.