logo-image

अर्जेंटीना, कोलंबिया, बोलीविया, नामीबिया से स्पेन आगमन पर होना होगा क्वारंटीन

अर्जेंटीना, कोलंबिया, बोलीविया, नामीबिया से स्पेन आगमन पर होना होगा क्वारंटीन

Updated on: 25 Jul 2021, 12:30 PM

मैड्रिड:

स्पेनिश सरकार ने घोषणा की है कि अर्जेंटीना, कोलंबिया, बोलीविया और नामीबिया के यात्रियों को इस देश में आने के बाद 10 दिन क्वारंटीन में बिताने होंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, निर्णय शनिवार को स्पेनिश आधिकारिक राज्य बुलेटिन (बीओई) में प्रकाशित किया गया था, जिसमें कहा गया था कि यह उपाय 27 जुलाई से चार देशों में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के परिणामस्वरूप लागू होगा।

10-दिवसीय संगरोध पहले समाप्त हो सकता है यदि यात्रियों को उनके आगमन के सातवें दिन नकारात्मक कोविड -19 परीक्षा परिणाम मिलता है।

अर्जेंटीना, कोलंबिया, बोलीविया और नामीबिया यूरोपीय संघ के बाहर के 25 से अधिक देशों की सूची में शामिल हो गए हैं, जिन्हें उच्च जोखिम वाला माना जाता है।

इन देशों के यात्रियों को स्पेन पहुंचने के बाद क्वारंटाइन में समय बिताना पड़ रहा है।

स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले हफ्ते कहा था कि ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका से आगमन पर प्रतिबंध, जो पहले वर्ष में लगाया गया था, कम से कम 3 अगस्त तक लागू रहेगा।

स्पेन ने अब तक कुल 4,280,429 पुष्टिकृत कोरोनावायरस मामले और 81,221 मौतें दर्ज की हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.