logo-image

स्पेन में कोरोनोवायरस पीड़ितों के लिए मेमोरियल सेवा

स्पेन में कोरोनोवायरस पीड़ितों के लिए मेमोरियल सेवा

Updated on: 16 Jul 2021, 12:15 PM

मैड्रिड:

स्पेन ने पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से कोविड के कारण मारे गए 81,043 लोगों के लिए यहां रॉयल पैलेस में एक मेमोरियल सेवा का आयोजन किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को इस सेवा में किंग फेलिप वीआई और क्वीन लेटिजिया, प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज और मुख्य राजनीतिक दलों के नेता शामिल हुए।

102 स्पेनिश स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं के परिवार के सदस्य जिन्होंने बीमारी के कारण दम तोड़ दिया, वे भी सेवा में शामिल हुए, जहां उन्होंने महामारी के दौरान अपने रिश्तेदारों के बलिदान को पहचानने के लिए पदक प्राप्त किए।

97 वर्षीय एंसेली हिडाल्गो, जो 27 दिसंबर, 2020 को स्पेन में कोविड -19 के खिलाफ टीका लगाने वाली पहली व्यक्ति थीं, ने इस कार्यक्रम को संबोधित किया, जिसके दौरान उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों, देखभाल करने वाले घरेलू कर्मचारियों और एम्बुलेंस ड्राइवरों को धन्यवाद देते हुए कहा, काम और प्रयास बहुत सारे लोगों की जान बचा रहे हैं।

उन्होंने उन युवाओं से भी पूछा जिन्हें महामारी का सम्मान करने के लिए टीका नहीं लगाया गया है।

किंग फेलिप वीआई ने अपने भाषण में स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं को श्रद्धांजलि दी जिन्होंने अपना बेस्ट दिया।

हमें उन सभी को याद रखना होगा जो अब हमारे साथ नहीं हैं और स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं के लिए अपना सबसे गंभीर सम्मान और प्रशंसा दिखाते हैं, जिन्होंने महामारी की शुरूआत के बाद से सब कुछ दिया है।

ऐसे कोई शब्द नहीं हैं जो वास्तव में किसी प्रियजन के नुकसान के लिए सांत्वना दे सकते हैं, लेकिन आपके पास हमारा सम्मान और हमारा गहरा भावनात्मक आलिंगन है उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी अभी तक खत्म नहीं हुई है।

इस कार्यक्रम में, एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मारिया डियाज ने एक ऐसे देश में भविष्य के लिए आशा व्यक्त की, जहां 47.4 प्रतिशत आबादी ने टीके की दोनों खुराक प्राप्त कर ली है और 60 प्रतिशत लोगों ने एक खुराक ली है।

उन्होंने कहा टीके ने हमें बेहतर भविष्य के बारे में सोचने की अनुमति दी है। विज्ञान ने एक बार फिर जीत हासिल की है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों ने 24 घंटे की अवधि में कोविड-19 के 26,390 नए मामलों की पुष्टि की, 14-दिन की घटना दर प्रति 100,000 निवासियों पर 469.50 मामलों तक बढ़ रही है, और घटना दर 1,508.64 प्रति 100,000 है जिनकी उम्र 20-29 के बीच में है।

नए आंकड़े ने देश के कुल संक्रमण की संख्या को बढ़ाकर 4,069,162 कर दी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.