logo-image

इटली के बाद स्पेन दूसरा देश है, जहां कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें हुईं, आंकड़ा जानकर चौक जाएंगे आप

स्पेन (Spain) ने रविवार को गत 24 घंटों में रिकॉर्ड 838 लोगों की कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से मौत की पुष्टि की.

Updated on: 29 Mar 2020, 11:00 PM

मैड्रिड:

स्पेन (Spain) ने रविवार को गत 24 घंटों में रिकॉर्ड 838 लोगों की कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से मौत की पुष्टि की. इसके साथ ही देश में इस संक्रमण से मरने वालों की तादाद 6,528 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि स्पेन में अबतक 78,797 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इस प्रकार देश में 24 घंटे के भीतर संक्रमितों की संख्या 9.1 प्रतिशत बढ़ी है.

इटली के बाद स्पेन दूसरा देश है जहां पर कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें हुई हैं. स्पेन में गुरुवार को मरने वालों की संख्या में कुछ कमी आई थी, लेकिन यह संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है. हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि मौतों और नए मामलों में कमी आई है. उन्होंने कहा कि महामारी अपने चरम पर पहुंच रही है. स्पेन ने रविवार को बताया कि 14,709 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं और 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में 19.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं.

इटली की तरह स्पेन ने शनिवार को संक्रमण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए और सभी गैर जरूरी गतिविधियों को रोकने का आदेश दिया। साथ ही गैर जरूरी आर्थिक गतिविधियों में शामिल कामगारों को अगले दो हफ्ते तक घरों में ही रहने को कहा गया है. स्वास्थ्य, खाद्य एवं ऊर्जा क्षेत्र आवश्यक गतिविधियों की श्रेणी में आते हैं.