News Nation Logo

साउथ कोरिया के प्रधानमंत्री ने कहा, चरणबद्ध सुधार के लिए योजना में कोई बदलाव नहीं होगा

साउथ कोरिया के प्रधानमंत्री ने कहा, चरणबद्ध सुधार के लिए योजना में कोई बदलाव नहीं होगा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Sep 2021, 12:55:01 PM
South Korean

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सियोल: प्रधान मंत्री किम बू-क्यूम ने रविवार को कहा कि नए कोरोनोवायरस मामलों में हालिया उछाल के बावजूद अक्टूबर के अंत तक दक्षिण कोरिया सामान्य जीवन के लिए चरणबद्ध तरीके से रिकवरी की अपनी योजना को पूरा करने में सक्षम होगा।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, किम ने एक मंच पर यह टिप्पणी की, क्योंकि देश टीकाकरण अभियान में प्रगति के पीछे सामान्य जीवन में वापसी में तेजी लाने की मांग कर रहा है, जिससे छोटे व्यवसायों में लंबे समय तक सामाजिक दूरियों के कारण आर्थिक संकट गहरा रहा है।

किम ने कहा कि अक्टूबर के अंत तक, पूरी आबादी के 70 प्रतिशत लोग पूरी तरह से टीकाकरण प्राप्त कर चुके होंगे।

हालांकि, किम ने कहा कि लोगों को अभी भी मास्क पहनने जैसी असुविधाओं को स्वीकार करना चाहिए, भले ही सामान्य जीवन में लौटने का चरण शुरू हो जाए।

प्रधान मंत्री ने छोटे दुकान मालिकों और अन्य व्यवसायों के सामने आने वाली चुनौतियों पर जोर दिया, और कहा कड़े डिस्टेंसिंग प्रतिबंधों के तहत वे लड़खड़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हम कठिन स्थिति में हैं, छोटे व्यवसायों की परेशान आवाजें सुनी जा रही हैं।

किम ने वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए सकारात्मक ²ष्टिकोण भी चित्रित किया।

उन्होंने कहा कि क्या इस संकट के खिलाफ लड़ाई में मानवता को अपेक्षाकृत लाभप्रद स्थिति में नहीं रखा जाएगा, और क्या हम उस सामान्य जीवन में नहीं लौटेंगे, जिसके बारे में हम सोच रहे हैं।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) के अनुसार, रविवार को देश ने 2,771 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए, जिनमें 2,735 स्थानीय संक्रमण शामिल हैं, जिसने कुल आंकड़ो को 301,172 तक पहुंचा दिया हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Sep 2021, 12:55:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो