logo-image

द.कोरिया के विदेश मंत्री विदेश में राजदूतों के साथ यूक्रेन संकट पर चर्चा करेंगे

द.कोरिया के विदेश मंत्री विदेश में राजदूतों के साथ यूक्रेन संकट पर चर्चा करेंगे

Updated on: 24 Feb 2022, 05:30 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के शीर्ष राजनयिक इस सप्ताह के अंत में विदेश में देश के राजदूतों के साथ एक वर्चुअल बैठक बुलाएंगे, ताकि यूक्रेन संकट के बीच विदेशों में अपने नागरिकों की सुरक्षा के तरीकों पर विचार किया जा सके। उनके मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के प्रवक्ता चोई यंग-सैम ने एक नियमित प्रेस वार्ता में बताया कि विदेश मंत्री चुंग यूई-योंग शुक्रवार शाम देश के राजदूतों के साथ बैठक करेंगे।

उन्होंने कहा कि वे हाल ही में यूक्रेन संकट जैसे तेजी से बदलती अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा स्थिति के जवाब में दक्षिण कोरियाई नागरिकों और व्यवसायों की रक्षा के उपायों पर चर्चा करेंगे।

एक दिन पहले यूक्रेन पर मास्को के हमले की रिपोर्ट के बाद, राष्ट्रपति मून जे-इन ने संबंधित मंत्रालयों को यूक्रेन में दक्षिण कोरियाई नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर उपलब्ध उपाय करने का निर्देश दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.