News Nation Logo

काफ कंगना (Kaaf Kangana) फिल्म के अश्लील गाने पर पाकिस्‍तान (Pakistan) में मचा बवाल, आप भी देखें VIDEO

फिल्म का गाना 'ख्वाबों में जब पाकिस्तान गई रे, इंडिया में बोले साडी जान गई रे' लगातार विवाद पैदा कर रहा है. अभिनेत्री नीलम मुनीर पर फिल्माया गया यह आइटम सांग अश्लील और द्विअर्थी है.

By : Sunil Mishra | Updated on: 01 Nov 2019, 08:04:31 AM
काफ कंगना फिल्म के अश्लील गाने पर पाकिस्‍तान में मचा बवाल

काफ कंगना फिल्म के अश्लील गाने पर पाकिस्‍तान में मचा बवाल (Photo Credit: Twitter)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) की ओर से बनाई गई व्यावसायिक फिल्म के अश्लील गाने (Item Song) पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस अश्लीलता को 'भारतीय संदर्भो' से जोड़ने पर पाकिस्तान सेना की और फजीहत हुई है. फिल्म 'काफ कंगना (Kaaf Kangana)' कश्मीर की पृष्ठभूमि और पाकिस्तानी लड़के व भारतीय लड़की के प्रेम पर आधारित फिल्म है. 25 अक्‍टूबर को पाकिस्तान में रिलीज हुई यह फिल्‍म पिट गई है. लेकिन पिटने से पहले और इसके बाद भी फिल्म का गाना 'ख्वाबों में जब पाकिस्तान गई रे, इंडिया में बोले साडी जान गई रे' लगातार विवाद पैदा कर रहा है. अभिनेत्री नीलम मुनीर (Neelam Muneer Khan) पर फिल्माया गया यह आइटम सांग अश्लील और द्विअर्थी है. इसमें नीलम एक भारतीय लड़की (Indian Girl) के रूप में हैं.

फिल्म की रिलीज से पहले रिलीज हुए इस गाने को पाकिस्तान के कई लोगों ने नापसंद किया और सेना व नीलम पर उंगली उठाई. इस पर नीलम ने कहा था कि यह उनकी जिंदगी का पहला और आखिरी आइटम सांग है, जो उन्होंने पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर के कहने पर किया. लेकिन, वह जो करती हैं, उसे खुद करती हैं, उसकी जिम्मेदारी किसी और पर नहीं डालती.

फिल्म के रिलीज के बाद भी गाने को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी यूजरों ने आपत्ति जताई. इस पर आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया, "यह गाना फिल्म में एक भारतीय लड़की पर फिल्माया गया और उसकी भूमिका के हिसाब से है. आप इसका संदर्भ जानने के लिए फिल्म देख सकते हैं."

गफूर के इस ट्वीट पर यूजर ने उन्हें आड़े हाथ लेते हुए कहा कि किसी महिला को इस तरह से एक सेक्सिस्ट और एक उत्पाद के रूप में अश्लील बोलों के साथ सिर्फ इसलिए कैसे पेश किया जा सकता है कि वह किसी और देश की है.

यह भी पढ़ें : भारत के आंतरिक मामलों पर बोलने से परहेज करे चीन, विदेश मंत्रालय का दोटूक बयान

एक महिला यूजर ने लिखा, "यह निहायत सेक्सिस्ट बात है जो पूरी तरह से एक महिला को उत्पाद बना दे रही है. पाकिस्तानी शुचिता को बनाए रखने के नाम पर यह कहना कि यह एक भारतीय लड़की है, इस बात को और भी बुरा बना रहा है."

First Published : 01 Nov 2019, 07:55:51 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×