logo-image

सोमालिया के होटल के बाहर कार बम से किया अटैक, 25 मरे

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक कार विस्फोट आतंकी हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। इसकी जिम्मेदारी शबाब इस्लामिस्ट ग्रुप ने ली है।

Updated on: 29 Oct 2017, 10:40 AM

नई दिल्ली:

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक कार विस्फोट आतंकी हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 घायल हो गए। इसकी जिम्मेदारी शबाब इस्लामिस्ट ग्रुप ने ली है। यह हमला रविवार को शुरू होने वाली मंत्रिमंडल की उच्चस्तरीय बैठक से पहले नासाहाब्लोड 2 होटल के बाहर शनिवार रात को हुआ। 

शुक्रवार को हुए ब्लास्ट के प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यहां पर नासा हैबलोड होटल के पास गोलीबारी की आवाज भी सुनी थी। इसके बाद उनकी कार में विस्फोट हो गया जिसमें 25 स्थानीय नागरिकों की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच जारी गोलीबारी के बीच होटल से सरकार के एक मंत्री सहित 30 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसी स्थान पर पहले हमले के बाद दूसरा विस्फोट हुआ।

यह भी पढ़ें: सोमालिया: मोगादिशू में सबसे बड़े धमाके में मरने वालों की संख्या 200 से पार

मृत लोगों में एक सीनियर पुलिस ऑफिसर और एक सांसद की पहचान भी की गई है। बता दें कि करीब 15 दिन पहले ही मोगादिशु में एक ट्रक बम से अटैक किया गया था। इसमें हमले में 358 लोगों की मौत हो गई थी।

इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से संबंधित शबाब इस्लामिस्ट ने ली है। इसकी जानकारी उन्होंने एक स्टेटमेंट के जरिए दी जो कि एंडालस रेडियो स्टेशन पर दिया गया था।

यह भी पढ़ें: वर्जिनिया स्टेट यूनिवर्सिटी में शूटआउट, वीएसयू कैंपस को किया गया बंद