logo-image

सोमाली प्रधानमंत्री ने 7 नागरिकों की हत्या की जांच के दिए आदेश

सोमाली प्रधानमंत्री ने 7 नागरिकों की हत्या की जांच के दिए आदेश

Updated on: 22 Aug 2021, 04:40 PM

मोगादिशु:

सोमालिया के प्रधानमंत्री मोहम्मद रोबले ने गोलवेन में जवाबी कार्रवाई के दौरान अफ्रीकी संघ के सैनिकों द्वारा कथित तौर पर मारे गए सात नागरिकों की मौत की जांच के आदेश दिए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री के प्रवक्ता मोहम्मद मोअलीमुउ ने शनिवार को कहा कि रोबले ने 10 अगस्त को एमिसोम बलों द्वारा नागरिकों की हत्या की खबरों की जांच के लिए एक मंत्री स्तरीय समिति का गठन किया है।

मोलीमुउ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने शनिवार को सोमालिया में युगांडा के राजदूत नाथन मुगिशा के साथ मोगादिशु में इस घटना पर बातचीत की।

मोआलिमु ने मोगादिशु में जारी एक बयान में कहा, प्रधानमंत्री ने कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए।

एमिसोम ने 11 अगस्त को एक बयान जारी कर कहा था कि उसके बलों ने जवाबी हमले के दौरान अल-शबाब के सात आतंकवादियों को मार गिराया जबकि अन्य घायल हो गए।

एयू मिशन ने कहा कि दक्षिणी सोमालिया में बेल्डामिन-गोलवेन फॉरवर्ड ऑपरेटिंग बेस के बीच मुख्य आपूर्ति मार्गों को सुरक्षित करने के लिए नियमित गश्त के दौरान उग्रवादियों द्वारा युगांडा के सैनिकों पर घात लगाकर हमला करने के बाद आतंकवादी मारे गए।

हालांकि, निवासियों ने कहा कि एएमआईएसओएम बलों ने अल-शबाब आतंकवादियों को नहीं बल्कि सात नागरिकों को मार डाला।

पीड़ितों के परिवार कथित तौर पर हत्या के विरोध में पिछले तीन दिनों से मोगादिशु में सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.