logo-image

सोमाली संसद ने प्रधानमंत्री को कैबिनेट बनाने के लिए 10 दिन और दिए

सोमाली संसद ने प्रधानमंत्री को कैबिनेट बनाने के लिए 10 दिन और दिए

Updated on: 26 Jul 2022, 01:40 PM

मोगादिशु:

सोमालिया की संसद ने प्रधानमंत्री हमजा आब्दी र्बे को अपनी सरकार बनाने के लिए 10 दिन और दिए हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, र्बे ने कहा कि उन्होंने अभी तक मंत्रिमंडल के गठन पर विचार-विमर्श को अंतिम रूप नहीं दिया है। उनकी नियुक्ति के 30 दिन बाद सोमवार तक अपने मंत्रिमंडल का नाम देने की उम्मीद थी।

र्बे ने संसद से अनुरोध किया कि उन्हें एक सर्व-समावेशी सरकार बनाने के लिए और वक्त दिया जाए।

उन्होंने एक बयान में कहा, एक संतुलित सरकार बनाने के लिए यह आवश्यक है कि मैं देश और नागरिक समाज के विभिन्न राजनेताओं के साथ परामर्श में पर्याप्त समय बिताऊं।

उन्होंने कहा, सोमालिया एक चौराहे पर है और उसे आगे बढ़ना चाहिए। हमें एक ऐसा प्रशासन बनाने की जरूरत है जो हमारे लोगों को तत्काल बदलाव और विकास दे सके।

निचले सदन की प्रथम उपाध्यक्ष सादिया यासीन समतर ने कहा कि सोमवार को सत्र में शामिल हुए 145 में से 144 सांसदों ने र्बे के अनुरोध को मंजूरी दी, जबकि केवल एक सांसद ने इसका विरोध किया।

प्रधानमंत्री ने सरकार गठन को लेकर सोमवार को धर्मगुरुओं और कुछ नागरिक समाज समूहों के साथ सिलसिलेवार बैठकें कीं।

नागरिक समाज के साथ बैठक के दौरान, उन्होंने विकास में भाग लेने में सोमाली युवाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला, यह देखते हुए कि वे देश का भविष्य हैं और उनकी सलाह सरकार का समर्थन करने में उपयोगी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने उनके साथ कैबिनेट पर विचारों का आदान-प्रदान किया और यह सोमाली युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.