logo-image

फिलीपीन: सैनिकों ने संघर्ष में प्रमुख विद्रोही नेता को मार गिराया

फिलीपीन: सैनिकों ने संघर्ष में प्रमुख विद्रोही नेता को मार गिराया

Updated on: 31 Oct 2021, 08:10 PM

मनीला:

फिलीपीन की सेना के एक जनरल ने कहा कि सैनिकों ने दक्षिणी बुकिडन प्रांत में शनिवार को हुई झड़प में एक विद्रोही नेता को मार गिराया।

सेना के चौथे इन्फैंट्री डिवीजन के कमांडर मेजर जनरल रोमियो ब्राउनर ने कहा कि न्यू पीपुल्स आर्मी (एनपीए) के कमांडर जॉर्ज मैडलोस, जिन्हें ओरिस के नाम से भी जाना जाता है, शनिवार को स्थानीय समयानुसार सुबह करीब 11:30 बजे इम्पासुगोंग शहर में 30 मिनट की गोलाबारी के बाद मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने कहा कि हत्या और डकैती के आरोपों का सामना कर रहे मैडलोस कथित तौर पर एनपीए के नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट का कमांडर और प्रवक्ता थे, जो वामपंथी समूहों का एक संगठन है।

ब्राउनर ने कहा कि लड़ाई में एक अन्य विद्रोही भी मारा गया। सेना ने संघर्ष स्थल से एक एम14 राइफल, एक केजी9 राइफल और कई राउंड गोला बारूद भी बरामद किया है।

एनपीए के विद्रोही 1969 से सरकार से लड़ रहे हैं। वे अपने हमलों को ग्रामीण इलाकों में केंद्रित करते हैं और सेना के साथ छोटे पैमाने पर झड़पें करते हैं।

फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने 2016 में सत्ता में आने पर दशकों पुराने उग्रवाद को समाप्त करने के लिए वार्ता फिर से शुरू की, लेकिन वार्ता बेनतीजा निकली।

एनपीए की अनुमानित ताकत 3,000 है, जो 1980 के दशक से काफी कम है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.