logo-image

बांग्लादेश में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत, संक्रमित लोगों की संख्या 54 हुई

बांग्लादेश ने बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है. देश में अभी तक वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Updated on: 01 Apr 2020, 04:57 PM

ढाका:

बांग्लादेश ने बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है. देश में अभी तक वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चिंता जतायी है कि संभवत: देश में सीमित क्षेत्र में समुदाय के स्तर पर संक्रमण फैलना शुरू हो गया है. बांग्लादेश ने पहले से जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को नौ अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है ताकि इस जानलेवा वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

यह भी पढ़ें- सब चाहते हैं कि कोरोना और लॉकडाउन न करें वापसी, मगर इन लोगों ने हमेशा के लिए रख लिया घर में, जानें क्या है माजरा

इस वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में और तीन लोगों में संक्रमण होने की पुष्टि के साथ ही देश में अभी तक संक्रमित हुए कुल लोगों की संख्या 54 हो गई है.

यह भी पढ़ें- कोरोना का कहर: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हो सकता है विंबलडन

उन्होंने बीडीन्यूज को बताया कि संक्रमित लोगों में से 26 संक्रमण मुक्त हो कर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हम लगातार अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं की गुणवत्ता में सुधार का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच हम सरकारी अस्पतालों में 500 वेंटिलेटर की व्यवस्था कर रहे हैं.’’ उन्होंने बताया, ‘‘और 300 वेंटिलेटर आयात किए जा रहे हैं. निजी अस्पतालों के पास करीब 700 वेंटिलेटर हैं.’’