logo-image

श्रीलंका: 5 देशों में पर्यटन प्रचार अभियान शुरू करने की योजना

श्रीलंका: 5 देशों में पर्यटन प्रचार अभियान शुरू करने की योजना

Updated on: 26 Oct 2021, 01:30 PM

कोलंबो:

श्रीलंका के पर्यटन मंत्री प्रसन्न रणतुंगा ने कहा कि सरकार भारत सहित पांच देशों में एक विशेष पर्यटन प्रोत्साहन कार्यक्रम शुरू करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, रणतुंगा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को विशेष प्रचार कार्यक्रम के कार्यान्वयन में तेजी लाने का निर्देश दिया है, जिसका लक्ष्य फ्रांस, ब्रिटेन, जर्मनी और रूस से आने वाले पर्यटक भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा, आने वाले महीनों में इन देशों के पर्यटकों को ध्यान में रखते हुए छोटे और दीर्घकालिक प्रचार का आयोजन किया जाएगा।

रणतुंगा ने कहा कि उन्होंने श्रीलंका पर्यटन संवर्धन ब्यूरो को कजाकिस्तान, यूक्रेन और मध्य पूर्व में प्रचार में तेजी लाने और द्वीप राष्ट्र को एक ऐसे देश के रूप में प्रचारित करने के लिए प्रचार अभियान चलाने का निर्देश दिया है, जिसने सफलतापूर्वक आबादी का कोविड -19 टीकाकरण किया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, श्रीलंका में इस साल सितंबर में 13,547 पर्यटकों के आगमन के साथ देश में सबसे अधिक पर्यटक पहुंचे।

पर्यटन मंत्रालय ने कहा कि 13 अक्टूबर तक आगमन के साथ, 21 जनवरी को सीमाओं को फिर से खोलने के बाद से पर्यटकों का आंकड़ा बढ़कर 45,413 हो गया है।

लॉकडाउन और सीमाओं के बंद होने से लगभग 40 लाख लोगों की आजीविका के साथ ही श्रीलंका में कोरोना महामारी से पर्यटन और उद्योग सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.