logo-image

श्रीलंका ने विदेशियों, ड्यूल सिटिजन के लिए दिशानिर्देशों में ढील दी

श्रीलंका ने विदेशियों, ड्यूल सिटिजन के लिए दिशानिर्देशों में ढील दी

Updated on: 05 Oct 2021, 12:45 PM

कोलंबो:

श्रीलंकाई अधिकारियों ने कहा कि विदेशी नागरिकों और विदेशी पासपोर्ट रखने वाले ड्यूल सिटिजन को अब स्थानीय नागरिक उड्डयन प्राधिकरण और विदेश मंत्रालय से देश में आने के लिए मंजूरी लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

श्रीलंका के स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक असेला गुणवर्धने ने महामारी के दौरान विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारंटीन उपायों में संशोधन करते हुए एक नए परिपत्र में कहा कि विदेशी नागरिकों और ड्यूल सिटिजन को देश में आने के लिए इन दो संस्थानों से अनुमोदन प्राप्त करने की आवश्यकता को रद्द कर दिया गया है।

दिशानिर्देश पिछले साल तब लागू हुआ, जब श्रीलंका कोविड -19 मामलों में वृद्धि का सामना कर रहा था।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि अत्यधिक संक्रामक डेल्टा संस्करण के कारण होने वाले कोरोना के मामले अब कम हो रहे हैं। पर्यटन के लिए खोलने सहित कई दिशानिर्देशों में अब ढील दी गई है।

इसमें फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और हाथ की स्वच्छता बनाए रखना शामिल है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा कि संक्रमण के मामलों में कमी आई है और मरने वालों की संख्या में भी गिरावट आई है, जिसके बाद 1 अक्टूबर को 42-दिवसीय राष्ट्रव्यापी क्वारंटीन कर्फ्यू हटा लिया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.