logo-image

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने सितंबर तक बहुसंख्यक नागरिकों का टीकाकरण करने की योजना बनाई

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने सितंबर तक बहुसंख्यक नागरिकों का टीकाकरण करने की योजना बनाई

Updated on: 11 Jul 2021, 11:35 AM

कोलंबो:

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबया राजपक्षे ने सितंबर तक देश की अधिकांश आबादी को कोविड के खिलाफ टीकाकरण के लिए एक व्यापक योजना पेश की है।

शनिवार को मीडिया रिपोर्ट में राष्ट्रपति कार्यालय का हवाला देते हुए कहा गया कि जुलाई में मिलने वाले कोरोना वायरस के टीके की मात्रा जनता को उपलब्ध कराई जाएगी और उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के रूप में चिन्हित जिलों को वितरण में प्राथमिकता दी जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति राजपक्षे ने कहा, 11 जुलाई को प्राप्त होने वाले सिनोफार्म टीकों में से आधे को राजधानी कोलंबो जिले के साथ-साथ राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित गमपाहा और कालूतारा के लिए आवंटित किया जाएगा, जिससे 30 जुलाई से पहले पश्चिमी प्रांत में 30 साल की उम्र के सभी लोगों का टीकाकरण पूरा हो सके।

अब तक, देश में गाले, मतारा, हंबनटोटा, अनुराधापुरा, नुवारा एलिया, रत्नापुरा, बादुल्ला, मटाले और कुरुनेगला सहित जिलों के लिए सिनोफार्म टीके आवंटित किए गए हैं।

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एशियाई देश में अब तक 30 वर्ष से अधिक आयु के 30 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.