News Nation Logo

श्रीलंका में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में प्रचार गतिविधियों की योजना बनाई

श्रीलंका में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विदेशों में प्रचार गतिविधियों की योजना बनाई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Sep 2021, 04:50:01 PM
SL plan

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलंबो: दक्षिण एशियाई देश में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित श्रीलंका के पर्यटन क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा और पर्यटन व्यापार शो में प्रचार गतिविधियां शुरू करने की योजना बनाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका के व्यापार शो इस साल फ्रांस, ब्रिटेन और जर्मनी में आयोजित होने वाले हैं।

श्रीलंका पर्यटन विकास प्राधिकरण (एसएलटीडीए) की अध्यक्ष किमरली फर्नांडो ने कहा, जिन तीन व्यापार शो में हम भाग लेने की योजना बना रहे हैं, जो कोविड महामारी की शुरूआत के बाद एक साल के लंबे ब्रेक बाद हैं, जो विश्व स्तर पर पर्यटन स्थलों को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित किया है।

फर्नांडो ने कहा, हमें उम्मीद है कि श्रीलंका उद्योग को पुनर्जीवित करने में मदद करने के लिए उन सभी में भाग लेने में सक्षम होगा।

इस साल पेरिस में होने वाले इंटरनेशनल फ्रेंच ट्रैवल मार्केट (आईएफटीएम) टॉप रेसा के लिए करीब 200 डेस्टिनेशन, 1,700 ब्रांड्स, 34,000 टूरिज्म प्रोफेशनल्स और 150 कॉन्फ्रेंस सेशन तैयार किए गए हैं।

फर्नांडो ने कहा कि फ्रांस अगस्त की शुरूआत में श्रीलंका की यात्रा की अनुमति देने वाले पहले देशों में से एक था, उम्मीद है कि फ्रांसीसी यात्री इस सर्दी में अपने पसंदीदा उष्णकटिबंधीय गंतव्य पर लौट आएंगे।

श्रीलंका के पर्यटन प्राधिकरण के प्रमुख ने कहा कि वे ब्रिटेन और जर्मनी में इसी तरह के आयोजनों में भाग लेने पर विचार कर रहे हैं, जिसका उद्देश्य यूरोप से अधिक यात्रियों को आकर्षित करना है, जो वर्तमान में श्रीलंका में आगंतुकों का सबसे बड़ा स्रोत है।

जनवरी में अपनी सीमाओं को फिर से खोलने के बाद से, श्रीलंका ने इस साल के पहले आठ महीनों में 24,337 पर्यटकों का आगमन दर्ज किया है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, कोविड -19 महामारी की तीसरी लहर के बावजूद, अगस्त में पर्यटकों का आगमन जुलाई से 107 प्रतिशत बढ़कर 5,040 हो गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Sep 2021, 04:50:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.