logo-image

पहली तिमाही में श्रीलंका की अपेक्षा से ज्यादा वृद्धि होने की संभावना

पहली तिमाही में श्रीलंका की अपेक्षा से ज्यादा वृद्धि होने की संभावना

Updated on: 09 Jul 2021, 12:05 PM


कोलंबो:

श्रीलंका की अर्थव्यवस्था में 2021 की पहली तिमाही में उम्मीद से ज्यादा वृद्धि दर बढ़ सकती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को जारी सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका (सीबीएसएल) के बयान के हवाले से कहा, अर्थव्यवस्था के कई प्रमुख क्षेत्रों के संकेतक तिमाही के दौरान उम्मीद से ज्यादा मजबूत होने की ओर इशारा करते हैं।

सीबीएसएल ने कहा कि कोरोनोवायरस महामारी की तीसरी लहर और आर्थिक गतिविधियों को बाधित करने वाले निवारक उपायों के कारण दूसरी तिमाही में विकास कमजोर रहा है।

बयान में कहा गया है कि पूरे देश में चल रहे टीकाकरण अभियान और गतिशीलता प्रतिबंधों को हटाने की संभावना से समग्र आर्थिक गतिविधि पर कोविड- 19 की वर्तमान लहर के प्रभाव को कम करने की उम्मीद है। इससे सकल घरेलू उत्पाद की विकास दर को 2021 में लगभग 5 प्रतिशत प्राप्त करने की दिशा में निरंतर आर्थिक सुधार की सुविधा होगी।

सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका के मौद्रिक बोर्ड ने मौजूदा मैक्रोइकॉनॉमिक स्थितियों और स्थानीय और वैश्विक विकास और अपेक्षित के आलोक में, स्थायी जमा सुविधा दर (एसडीएफआर) और स्थायी ऋण सुविधा दर (एसएलएफआर) को क्रमश: 4.5 प्रतिशत और 5.5 प्रतिशत पर बनाए रखने का निर्णय लिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.