News Nation Logo
भारत का लगातार तीसरा झटका, सूर्य कुमार यादव भी आउट प्रकाश झा की अपकमिंग मूवी आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ T20: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के 50 रन पूरे ICC T20 World Cup: विराट कोहली ने दिखाई बल्लेबाजी की क्लास, 18 गेंदों पर ठोके नाबाद 20 रन ICC T20 World Cup: 4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर भारत ने बनाए 21 रन रोहित बिना खाता खोले आउट प्रभाकार कोर्ट में जवाब दें, सोशल मीडिया पर नहीं: एनसीबी प्रभाकर का एफिडेविट एनसीबी के डीजी को भेजा गया: एनसीबी आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पहुंचे पटना, बेटों ने किया स्वागत जम्मू-कश्मीर: अमित शाह ने मकवाल में स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत की 70 साल तीन परिवार वालों ने जम्मू-कश्मीर पर राज किया, आपने क्या दिया हिसाब दो: गृहमंत्री अमित शाह

दक्षिण कोरियाई प्रांतीय प्रमुख को सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया

दक्षिण कोरियाई प्रांतीय प्रमुख को सत्तारूढ़ पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 11 Oct 2021, 03:15:02 PM
SKorean provincial

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सियोल: दक्षिण कोरिया के ग्योंगगी प्रांत के गवर्नर ली जे-म्युंग को मार्च 2022 में होने वाले चुनावों में सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 4 सितंबर को शुरू हुए पार्टी के राष्ट्रपति पद के प्राथमिक चुनाव में ली ने पार्टी के सदस्यों और आम नागरिकों दोनों के वोटों का 50.29 प्रतिशत हासिल किया है।

इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री ली नाक-योन को 39.14 प्रतिशत, पूर्व न्याय मंत्री चू मि-ए ने 9.01 प्रतिशत और दो बार के सांसद पार्क योंग-जिन ने 1.55 प्रतिशत मत हासिल किए।

ली ने अपने स्वीकृति भाषण में यह कहते हुए अचल संपत्ति बाजार में एक शक्तिशाली सुधार का वादा किया कि वह अपने सुधार के माध्यम से अनर्जित अचल संपत्ति आय के गणतंत्र से देश को छुटकारा दिलाएंगे।

56 वर्षीय ली ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव, जो अगले साल 9 मार्च को होने वाले है, भ्रष्ट प्रतिष्ठान के खिलाफ एक अंतिम लड़ाई होगी। लोगों को यह तय करने की आवश्यकता है कि क्या अंधेरे अतीत में वापस जाना है, या एक नए देश की आशा के रूप में शुरूआत करनी है।

वर्तमान समय को एक भव्य परिवर्तन युग के रूप में देखते हुए, ली ने कहा कि वह एक शक्तिशाली राज्य-प्रभुत्व वाले आर्थिक पुनर्जागरण के लिए जोर देंगे, देश के हर कोने में अनुचितता और तर्कहीनता को खत्म करेंगे और अनर्जित आय को जड़ से खत्म करेंगे।

वकील से नेता बने ली ने संस्कृति, विज्ञान और प्रौद्योगिकी में निवेश बढ़ाने के साथ-साथ बुनियादी आय, आवास और वित्त पर सार्वभौमिक कल्याण कार्यक्रमों को अपनाने की भी कसम खाई।

योनहाप समाचार एजेंसी के अनुसार, राष्ट्रपति चुनाव में, ली को या तो पूर्व अभियोजक-जनरल यूं सोक-यूल या पांच बार के सांसद होंग जून-प्यो के खिलाफ खड़ा किया जा सकता है, जो मुख्य विपक्षी पीपुल पावर पार्टी (पीपीपी) के राष्ट्रपति पद के प्राथमिक उम्मीदवार हैं।

पिछले सप्ताह प्रकाशित चार सर्वेक्षणकर्ताओं के संयुक्त सर्वेक्षण के अनुसार ली को 26 प्रतिशत समर्थन प्राप्त मिला था।

उनके बाद पीपीपी उम्मीदवार यूं और होंग ने क्रमश: 17 फीसदी और 15 फीसदी हासिल किए।

ली और यून के बीच एक काल्पनिक दोतरफा दौड़ में, ली को यूं के 33 प्रतिशत के मुकाबले 44 प्रतिशत समर्थन प्राप्त था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 11 Oct 2021, 03:15:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.