logo-image

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने पूर्ववर्ती की तुलना में दूसरी तिमाही में उच्चतम अनुमोदन दर्ज किया

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने पूर्ववर्ती की तुलना में दूसरी तिमाही में उच्चतम अनुमोदन दर्ज किया

Updated on: 01 Oct 2021, 03:25 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने संबंधित प्रेसीडेंसी के पांचवें वर्ष की दूसरी तिमाही में अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में उच्चतम नौकरी अनुमोदन रेटिंग दर्ज की। इसकी जानकारी शुक्रवार को जारी सर्वेक्षण से पता चली।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गैलप कोरिया द्वारा गुरुवार को राष्ट्रव्यापी 1,002 मतदाताओं के तीन दिवसीय सर्वेक्षण में, 38 प्रतिशत ने मून के नेतृत्व का पॉजिटिव मूल्यांकन दिया, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 2 प्रतिशत अंक से ज्यादा है।

गैलप ने कहा कि अस्वीकार करने वालों का अनुपात 3 प्रतिशत अंक गिरकर 54 प्रतिशत हो गया।

मार्च 2022 के लिए निर्धारित आगामी राष्ट्रपति चुनाव के साथ, मून का पांच साल का कार्यकाल, जो मई 2017 में शुरू हुआ, अगले साल समाप्त होने वाला है।

पूर्व राष्ट्रपति किम डे-जुंग और ली मायुंग-बक की रेटिंग क्रमश: 26 प्रतिशत और 25 प्रतिशत दर्ज की गई, इसके बाद रोह मू-ह्यून, रोह ताए-वू और किम यंग-सैम, 24 प्रतिशत, 12 प्रतिशत और क्रमश: 7 प्रतिशत के साथ रहे।

पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे की संख्या की तुलना नहीं की गई, क्योंकि उनका राष्ट्रपति पद तब भ्रष्टाचार के एक घोटाले में उलझा हुआ था, जिसके कारण उनपर महाभियोग लाया गया।

पार्टियों के संदर्भ में, सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए जनता का समर्थन 1 प्रतिशत से बढ़कर 33 प्रतिशत हो गया और मुख्य विपक्षी पीपुल्स पावर पार्टी का 3 प्रतिशत अंक गिरकर 31 प्रतिशत हो गया।

गैलप सर्वेक्षण की त्रुटि का मार्जिन प्लस या माइनस 3.1 प्रतिशत अंक है, जिसमें आत्मविश्वास का स्तर 95 प्रतिशत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.