logo-image

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के कामकाज के तरीके को नापसंद किए जाने की दर में फिर इजाफा

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति के कामकाज के तरीके को नापसंद किए जाने की दर में फिर इजाफा

Updated on: 27 Jun 2022, 10:50 AM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल की अस्वीकृति रेटिंग फिर से उनकी अनुमोदन रेटिंग से अधिक हो गई है, सोमवार को एक नए सर्वेक्षण से यह पता चला है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 20-24 जून के बीच किए गए 2,515 मतदाताओं के रियलमेटर सर्वेक्षण में 46.6 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने राज्य के मामलों को संभालने के यूं के तरीके को मंजूरी दी, जबकि 47.7 प्रतिशत ने उनके कामकाज का नकारात्मक मूल्यांकन किया।

यह दूसरा सर्वेक्षण था, जिसने 18-21 जून तक आरनसर्च द्वारा किए गए पहले सर्वेक्षण के बाद राष्ट्रपति की अस्वीकृति रेटिंग को उनकी अनुमोदन रेटिंग से ऊपर रखा, जिसमें 47.6 प्रतिशत ने सकारात्मक रूप से यूं के प्रदर्शन का मूल्यांकन किया और 47.9 प्रतिशत ने नकारात्मक रूप से मूल्यांकन किया।

रियलमेटर के वरिष्ठ विश्लेषक बे चेओल-हो ने यूं के प्रदर्शन के नकारात्मक मूल्यांकन में वृद्धि के लिए हाल ही में पुलिस पर नियंत्रण को मजबूत करने और बिगड़ती आर्थिक स्थिति के बीच 52 घंटे के कार्य सप्ताह के संभावित संशोधन पर भ्रम की स्थिति के आसपास के विवाद के लिए जिम्मेदार ठहराया।

बे ने कहा, (यूं की) नाटो शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहली विदेश यात्रा अनुमोदन रेटिंग बढ़ाने के लिए एक विपरीत गति पैदा कर सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.