logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

साउथ कोरिया के सियोल में सोशल डिस्टेंसिंग में कड़ाई

साउथ कोरिया के सियोल में सोशल डिस्टेंसिंग में कड़ाई

Updated on: 10 Jul 2021, 12:20 AM

सियोल:

दक्षिण कोरियाई स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि वह सियोल महानगरीय क्षेत्र में दो सप्ताह के लिए सबसे कठिन सामाजिक-भेद नियमों को अपनाएगा क्योंकि हाल के दिनों में कोविड -19 मामलों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की गई है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि 12 से 25 जुलाई तक दो सप्ताह के लिए सियोल, इसके आसपास के ग्योंगगी प्रांत और इंचियोन के पश्चिमी बंदरगाह शहर में लेवल 4 सोशल-डिस्टेंसिंग गाइडलाइन, जो नए शुरू किए गए चार-स्तरीय सोशल-डिस्टेंसिंग नियमों में सबसे अधिक है, में लागू किया जाएगा।

यह कदम तब आया जब दैनिक पुष्टि किए गए कोविड -19 मामलों ने दो दिनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया, अधिकारियों को आधिकारिक तौर पर यह घोषणा करने के लिए प्रेरित किया कि देश महामारी की चौथी लहर में प्रवेश कर रहा था।

शुक्रवार को, देश ने 1,316 नए मामले दर्ज किए, जिससे संक्रमण की संख्या बढ़कर 165,344 हो गई।

पिछले साल 20 जनवरी को देश का पहला मामला दर्ज किए जाने के बाद से यह सबसे अधिक दैनिक स्पाइक है।

दैनिक आंकड़े तीन दिनों से 1,200 से ऊपर है।

कोरोनोवायरस संक्रमणों में हालिया उछाल को सियोल क्षेत्र में क्लस्टर संक्रमणों के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

लेवल 4 के सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निदेशरें के तहत शाम छह बजे के बाद तीन या इससे अधिक लोगों के किसी भी निजी जमावड़े पर रोक लगा दी गई है।

शाम 6 बजे से पहले, चार लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति है।

नाइट क्लबों सहित जोखिम भरी मनोरंजन सुविधाओं पर दो सप्ताह तक व्यवसाय चलाने की मनाही है।

अन्य सभी बहु-उपयोग सुविधाओं, जैसे रेस्तरां और कैफे को रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति है।

खेल आयोजन दर्शकों के बिना आयोजित किए जा सकते हैं।

ठहरने की सुविधाओं में दो तिहाई तक कमरे भरे जा सकते हैं। धार्मिक सुविधाओं को ऑनलाइन पूजा सेवा करने की अनुमति है और किसी भी ऑफलाइन सभा या आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

छात्र केवल ऑनलाइन कक्षाओं में भाग ले सकते हैं। कंपनियों को कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी जाती है।

कड़े सोशल डिस्टेंसिंग उपायों से सूक्ष्म-व्यवसाय के मालिकों और छोटे व्यापारियों पर वित्तीय दबाव बढ़ने की उम्मीद है, जो पहले से ही व्यापार घाटे और लंबी महामारी के बीच स्थिर घरेलू मांग से जूझ रहे हैं।

हाल ही में अत्यधिक संक्रामक डेल्टा वैरिएंट के प्रसार के कारण आयातित मामलों को लेकर चिंता बनी हुई है।

शुक्रवार को, आधिकारिक आंकड़ों से पता चला कि दक्षिण कोरिया में 80 नए आयातित मामले दर्ज किए गए, जिससे इस समूह के लिए संयुक्त आंकड़ा बढ़कर 10,499 हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.