News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान के हेल्मंद प्रांत में सड़क किनारे बम धमाका, छह लोगों की मौत

अफगानिस्तान के हेल्मंद प्रांत में रविवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में एक महिला और दो बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. किसी ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Jun 2020, 09:51:27 PM
demo photo

अफगानिस्तान के हेल्मंद प्रांत में सड़क किनारे बम धमाका (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

काबुल:

अफगानिस्तान के हेल्मंद प्रांत में रविवार को सड़क किनारे हुए बम धमाके में एक महिला और दो बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. किसी ने अभी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. हेल्मंद प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता उमर ज्वाक ने कहा कि धमाका वाशेर जिले में हुआ. इस दौरान वाहन में सवार एक अन्य महिला घायल हो गई.

हालांकि उन्होंने महिला की हालत और इस बारे में कुछ नहीं बताया कि क्या वह भी परिवार की सदस्य थी. ज्वाक ने हमले के लिये तालिबान के आतंकवादियों को जिम्मेदार बताया है. अफगानिस्तान में हाल ही में हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है.

इसे भी पढ़ें:भारत-चीन संघर्ष के लिए जवाहरलाल नेहरू जिम्मेदार, बोले शिवराज सिंह चौहान

अधिकतर हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े स्थानीय समूह ने ली है, जो तालिबान और अफगानिस्तान सरकार दोनों से लड़ रहा है. इससे पहले शनिवार को देश के मानवाधिकार आयोग के दो कर्मचारियों की मौत हो गई थी जब उनका वाहन राजधानी काबुल में सड़क किनारे रखे बम से टकरा गया था.

और पढ़ें: भाजपा ने कमलनाथ के पुतले जलाये, लगाया चीन पर को फायदा पहुंचाने का आरोप

आयोग की ओर से जारी बयान के अनुसार, मृतकों में दाता संपर्क अधिकारी फातिमा खलील (24) और वाहन चालक जावेद फौलाद (41) शामिल थे. इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली. 

First Published : 28 Jun 2020, 09:51:27 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Afghanistan Bomb Blast
×