logo-image

अब इस देश में एक जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन, COVID-19 के बढ़ते मामलों पर पीएम का फैसला

सिंगापुर के पीएम ली हसियन लूंग ने बताया कि सिंगापुर में एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1111 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. इसको लेकर देश का कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या का आंकड़ा 9,125 तक जा पहुंचा है.

Updated on: 21 Apr 2020, 10:31 PM

नई दिल्ली:

मौजूदा समय कोरोनावायरस (Corona Virus) के संक्रमण से पूरी संकट में है. ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में भी भारत ने दुनिया के सामने मिसाल पेश करते हुए अभी तक कोविड -19 (COVID-19) का डटकर मुकाबला किया है. पीएम मोदी का लॉकडाउन का फैसला पूरी दुनिया को भा रहा है. इसे देखते हुए जिन देशों ने अपने यहां कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉक डाउन (Lock Down) का ऐलान किया था वो भी अब भारत की तर्ज पर चलते हुए अपने यहां भी लॉकडाउन की अवधि बढ़ा रहे हैं.

ताजा मामला सिंगापुर का है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री ली हसियन लूंग ने चार सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. अब सिंगापुर में एक जून तक लॉकडाउन रहेगा. आपको बता दें कि इसके पहले सिंगापुर में ज्यादातर स्कूल और दफ्तर 7 अप्रैल से 4 मई तक बंद रखने का ऐलान किया गया था. सिंगापुर के पीएम ली हसियन लूंग ने बताया कि सिंगापुर में एक ही दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1111 पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. इसको लेकर देश का कोविड-19 के मरीजों की कुल संख्या का आंकड़ा 9,125 तक जा पहुंचा है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र: Lockdown पर अब नहीं मिलेगी छूट, लोगों की लापरवाही से CM हाउस तक पहुंचा कोरोना

आपको बता दें कि पीएम ने बताया कि इनमें से अधिकांश डॉर्मिटरी में रहने वाले विदेशी श्रमिक शामिल हैं. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए बताया है कि अधिकांश मामले वर्क परमिट धारकों के हैं जो विदेशी कामगार डॉर्मिटरी में रहते हैं. सिंगापुर के पीएम लूंग ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हममें से कई लोगों के लिए यह समय अनिश्चित और चिंताजनक है.

यह भी पढ़ें-Earthquake: उत्तराखंड में 3.3 तीव्रता वाले भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकलकर भागे लोग

हमारी टीम डॉर्म में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. आपको बता दें कि सिंगापुर मौजूदा समय में दक्षिण एशिया का सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों वाला देश बन गया है. सिंगापुर ने इंडोनेशिया और फिलीपींस को भी पीछे छोड़ दिया है जिसको देखते हुए वहां के पीएम ने लॉकडाउन को एक जून तक बढ़ाने का फैसला किया है.