logo-image

ब्रिटेन में एक सिख को चार बच्चों के पिता की हत्या का ठहराया दोषी

ब्रिटेन में एक सिख को चार बच्चों के पिता की हत्या का ठहराया दोषी

Updated on: 22 Jan 2023, 09:50 AM

लंदन:

इंग्लैंड में पिछले साल चार बच्चों के पिता की हत्या के मामले में 25 वर्षीय एक सिख समेत दो लोगों को दोषी ठहराया गया है। ब्लोअर्स ग्रीन रोड के गुरदीप संधू और डुडले में रिचमंड रोड के हसन तसलीम ने 39 वर्षीय टैक्सी फर्म के मैनेजर मोहम्मद हारून जेब को 31 जनवरी, 2021 को गोली मार दी।

वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने एक बयान में कहा कि हारून की उपचार के दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

लॉफबरो क्राउन कोर्ट में मामले की सुनवाई के बाद संधू और तस्लीम को दोषी ठहराया।

एक तीसरा शख्स टैनफील्ड रोड निवासी शामराज अली को न्याय की दिशा को विकृत करने का भी दोषी पाया गया।

तीनों को हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें सजा बाद में सुनाई जाएगी।

यह हत्या 2018 से उनके बीच चल रहे झगड़े के कारण की गई।

हालांकि हारून झगड़े में शामिल नहीं था। लेकिन उसे क्यों निशाना बनाया गया, इसका पता नहीं चल पाया।

वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस ने कहा, हमारे जासूसों ने मामले में व्यापक जांच-पड़ताल की। बंदूक तस्लीम के हाथों में थी, जबकि संधू कार का चालक था और साजिश में शामिल था।

पुलिस ने कहा कि मामले की जांच के लिए उसने हजारों घंटे सीसीटीवी देखे, फोरेंसिक का इस्तेमाल किया, सोशल मीडिया और फोन रिकॉर्ड खंगाले।

पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अदालत के फैसले के बाद कहा, करीब दो साल से हम हारून की मौत पर न्याय पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हम पुलिस को उनके अथक परिश्रम के लिए धन्यवाद देते हैं।

हत्या की जांच का नेतृत्व करने वाले डिटेक्टिव सुपरिंटेंडेंट जिम मुनरो ने कहा, यह एक सुनियोजित हत्या थी, और बच्चों ने अपने पिता को हमेशा के लिए खो दिया। कुछ भी उस दर्द को दूर नहीं कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.