logo-image

Kartarpur Gurudwara: गुरुद्वारा में नॉनवेज पार्टी, पाकिस्तान में हुई ऐसी हरकत से नाराज सिख समुदाय

Kartarpur Gurudwara: करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में हुई नॉनवेज पार्टी, मांस के साथ-साथ मदिरा का भी किया गया सेवन, सिख समुदाय में पाकिस्तान में हुई हरकत पर खासा रोष

Updated on: 20 Nov 2023, 02:49 PM

highlights

  • पाकिस्तान स्थित करतारपुर साबिह में नॉनवेज पार्टी का आयोजन
  • पार्टी में परोसी गई मदिरा, नाच-गाना भी किया गया
  • इस हरकत को लेकर सिख समुदाय में खासी नाराजगी

New Delhi:

Kartarpur Gurudwara: सिख समुदाय इस वक्त काफी गुस्से में है. वजह है पाकिस्तान स्थित करतापुर साहिब गुरुद्वारा में हुई नॉनवेट पार्टी. जी हां पाकिस्तान में सिख भावनाओं को बड़ी ठेंस पहुंची है. यहां सिखों के पवित्र स्थल माने जाने वाले करतापुर सिंह साबिह गुरुद्वारा परिसर में नॉनवेज पार्टी की गई है. यही नहीं यहां पर जाम भी छलकाए जाने की खबर मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दरबार साहिब परिसन में तीन घंटे तक इस पार्टी का आयोजन किया गया है. ये पार्टी रात 8 बजे शुरू होकर 11 बजे तक चली. आरोप है कि इस दौरान ना सिर्फ नॉनवेज परोसा गया बल्कि मदिरा का सेवन भी किया गया.  

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गुरुद्वारा परिसर में नाच गाने का भी आयोजन किया गया. बताया जा रहा है कि, इस आयोजन में नरोवाल जिले के पुलिस आयुक्त मोहम्मद शाहरुख समेत सिख समुदाय के कुछ लोगों ने भी शिरकत की. इस आयोजन में कुल 80 लोगों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान में हुई इस घटना को लेकर सिख समुदाय काफी नाराज बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - इजरायल का समझ हूती विद्रोहियों ने हाइजैक किया मालवाहक जहाज, तुर्की से भारत के लिए हुआ था रवाना

क्या बोले मनजिंदर सिंह सिरसा
पाकिस्तान स्थित करतापुर साहिब में हुई हरकत को लेकर सिखों में रोष  है. इस मामले पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा का बड़ा बयान भी सामने आया है. उन्होंने करतारपुर गुरुद्वारा प्रशासन पर परिसर में डांस और नॉनवेज पार्टी कर मंदिर परिसर को अपवित्र करने का आरोप लगाया है. 

किसने किया इस पार्टी का आयोजन
मिली जानकारी के मुताबिक करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में इस पार्टी का आयोजन कॉरिडोर के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट के सीईओ सैयद अबू बकर कुरेशी ने किया. इस पार्टी का आयोजन 18 नवंबर की रात 8 बजे किया गया. सोशल मीडिया पर भी इस पार्टी के वीडियो वायरल होने की बात सामने आई है. 

परिसर में मांस परोसा गया, मदिरा का सेवन हुआ इसके साथ-साथ नाच गाना भी आयोजित किया गया है. इसको लेकर सिख समुदाय काफी नाराज बताया जा रहा है. 

तुरंत की जाए कार्रवाई
बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस घटना को लेकर ना सिर्फ नाराजगी व्यक्त की है बल्कि जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है. उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों पर निशाना साधते हुए कहा कि, 'मैं गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के पवित्र परिसर के अंदर मदिरा और मांस परोसे जाने और इसके सेवन से जुड़ी अपवित्र घटना की कड़ी निंदा करता हूं और जल्द से जल्द एक्शन की मांग करता हूं.'