logo-image

श्रीलंका में हालात बेकाबू, प्रदर्शनकारियों ने सांसद व पूर्व मंत्री के घरों में लगाई आग

आर्थिक बदहाली से जूझ रहे श्रीलंका में सोमवार को कर्फ्यू के बावजूद हजारों लोग सड़कों पर उतर आए. इस दौरान इन लोगों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों को निशाना बनाया.

Updated on: 09 May 2022, 08:15 PM

highlights

  • प्रदर्शन के दौरान एक सांसद की हत्या
  • पीएम के इस्तीफे के बाद भी हालात बेकाबू
  • जगह-जगह तोड़फोड़, आगजनी और हिंसा

नई दिल्ली:

आर्थिक बदहाली से जूझ रहे श्रीलंका में सोमवार को कर्फ्यू के बावजूद हजारों लोग सड़कों पर उतर आए. इस दौरान इन लोगों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों को निशाना बनाया. सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दौरान श्रीलंका के एक सांसद और एक पूर्व मंत्री के घरों में आग लगा दी गई. पूर्व मंत्री जॉनसन फर्नांडो के माउंट लाविनिया स्थित आवास और सांसद सनथ निशांत के घर पर प्रदर्शनकारियों ने हमला करने के बाद आग के हवाले कर दिया. 

हिंसा में 138 लोग हुए घायल
गौरतलब है कि सांसद और विधायक के घरों में आग लगाने की यह घटना राजधानी के बाहर टकराव के दौरान एक सांसद की मौत के कुछ ही घंटों बाद सामने आई है. अस्पताल के एक प्रवक्ता ने बताया कि राजधानी कोलंबो में हुई हिंसा में कम से कम 138 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को कोलंबो के राष्ट्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेताओं की सोनिया की फटकार, बर्दाश्त नहीं की जाएगी बयानबाजी

एक सांसद की भी मौत
श्रीलंका में जारी प्रदर्शन के दौरान एक सांसद की भी मौत हो गई है. बताया जाता है कि प्रदर्शन कर रहे लोगों ने जब निट्टंबुवा में उनकी कार को रोकने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी कार को रोककर गोलीबारी की. इस दौरान उन्होंने दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया. इसके बाद वे पास के ही एक इमारत में शरण लेने की कोशिश में नाकाम रहने के बाद मृत पाए गए.