News Nation Logo

टेक्सास में नौसैन्य अड्डे पर हुआ 'आतंकी' हमला, हमलावर ढेर

अमेरिका (America) में टेक्सास के नौसैन्य हड्डे पर हुई गोलीबारी की घटना की जांच 'आतंकवाद से जुड़े' मामले के तौर पर की जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 22 May 2020, 10:37:21 AM
American Naval Terror Attack

एफबीआई ने आतंकी हमले बतौर शुरू की हमले की जांच. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

कॉर्पस क्रिस्टी:

अमेरिका (America) में टेक्सास के नौसैन्य हड्डे पर हुई गोलीबारी की घटना की जांच 'आतंकवाद से जुड़े' (Terror Attack) मामले के तौर पर की जा रही है. इस हमले में एक नाविक घायल हो गया और हमलावर की मौत हो गई. एफबीआई ने बृहस्पतिवार को यह कहा. अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि नौसैन्य वायु स्टेशन-कॉपर्स क्रिस्टी में यह गोलीबारी बृहस्पतिवार सुबह करीब सवा छह बजे हुई. बंदूकधारी ने एक वाहन में सवार होकर नौसैन्य अड्डे के द्वार से तेजी से घुसने की कोशिश की लेकिन सुरक्षा बलों ने समय पर अवरोधक लगा कर उसे रोक दिया.

उन्होंने बताया कि इसके बाद हमलावर कार से उतरा और उसने गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें नौसेना का एक नाविक घायल हो गया. सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में बंदूकधारी मारा गया. एफबीआई के विशेष एजेंट लियाह ग्रीव्स ने बृहस्पतिवार दोपहर को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि एजेंसी इस गोलीबारी की 'आतंकवाद संबंधी घटना' के रूप में जांच कर रही है और यह पता लगाने की कोाशिश की जा रही है कि इसमें और कौन शामिल है.

ग्रीव्स ने कहा, 'हमें विश्वास हो गया कि नौसैन्य वायु स्टेशन कॉर्पस क्रिस्टी में हुई घटना आतंकवाद से जुड़ी है.' उन्होंने कहा कि राज्य, स्थानीय और संघीय सहयोगियों के साथ मिलकर जांच की जा रही है. ग्रीव्स ने यह नहीं बताया कि इस हमले का कारण क्या हो सकता है या जांचकर्ता इस नतीजे पर कैसे पहुंचे कि यह आतंकवादी हमला था.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 10:37:21 AM