logo-image

पीटीआई के सभी सांसद देंगे पाक नेशनल असेंबली से इस्तीफा

पीटीआई के सभी सांसद देंगे पाक नेशनल असेंबली से इस्तीफा

Updated on: 10 Apr 2022, 07:15 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने रविवार को घोषणा की कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सभी सदस्य नेशनल असेंबली से इस्तीफा दे देंगे।

दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शेख राशिद ने एक बयान में कहा कि वे राष्ट्रीय राजकोष के चोरों और लुटेरों के साथ नेशनल असेंबली में नहीं बैठ सकते।

इस बीच, पूर्व सूचना मंत्री ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी पहले चरण में संसद के निचले सदन से इस्तीफा देगी।

उन्होंने आगे कहा कि पीटीआई ने शाह महमूद कुरैशी को प्रधानमंत्री चुनाव के लिए नामित किया ताकि शहबाज शरीफ के नामांकन को चुनौती दी जा सके, जो धन शोधन मामले में आरोपी हैं।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने इमरान खान के सत्ता से बेदखल होने के बाद रविवार को खुद को प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकित किया।

नेशनल असेंबली द्वारा निर्धारित समय सीमा के अनुसार, विपक्ष के नेता ने सदन के नए नेता के लिए नामांकन पत्र जमा किया, जबकि पूर्व सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को पीएम पद के लिए नामांकित किया है।

पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ख्वाजा आसिफ और राणा तनवीर शहबाज के समर्थक के तौर पर काम करेंगे।

इस बीच, पीटीआई के सदस्य आमिर डोगर और अली मुहम्मद खान पार्टी के उपाध्यक्ष के लिए प्रचारक के रूप में काम करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.