logo-image

शहबाज शरीफ ने पाक सेना प्रमुख से विपक्षी सदस्यों को देशद्रोही साबित करने की चुनौती दी

शहबाज शरीफ ने पाक सेना प्रमुख से विपक्षी सदस्यों को देशद्रोही साबित करने की चुनौती दी

Updated on: 05 Apr 2022, 07:50 PM

इस्लामाबाद:

पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने मंगलवार को थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा और आईएसआई के डीजी से देश के सामने वह सबूत पेश करने को कहा, जिससे साबित हो सके कि विपक्षी नेताओं ने देशद्रोह किया है।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए शरीफ ने दोहराया कि किसी भी विपक्षी नेता ने देशद्रोह नहीं किया है।

उन्होंने कहा, हमने किसी विदेशी शक्ति को आमंत्रित नहीं किया और न ही हम किसी विदेशी साजिश में शामिल हैं।

शरीफ ने जोर देते हुए कहा कि इस मुद्दे को स्पष्ट किया जाना चाहिए।

शरीफ ने कहा, मैं सीओएएस और आईएसआई डीजी से इस मुद्दे पर संज्ञान लेने और सुप्रीम कोर्ट में सबूत पेश करने की मांग करता हूं कि क्या हमने देशद्रोह किया है?

पीएमएल-एन नेता ने कहा कि वह इस अनुरोध को सुप्रीम कोर्ट के सामने भी पेश करेंगे। उन्होंने कहा, हम अपने वकीलों के माध्यम से इस मांग को आगे बढ़ाएंगे कि कृपया इस मामले की समीक्षा करें और एक मंच बनाएं, जिसमें मामले को स्पष्ट किया जा सके।

अपनी पिछली मांगों को याद करते हुए शरीफ ने कहा, हम पिछले साढ़े तीन साल से इस मुद्दे को उठा रहे हैं कि यह सरकार और प्रधानमंत्री अवैध हैं।

उन्होंने शिकायत करते हुए कहा कि जब संयुक्त विपक्ष ने अपने संवैधानिक अधिकारों के तहत प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, तो पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार ने विदेशी साजिश का मुद्दा उठाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.