logo-image

पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पीटीआई के साथ सशर्त बातचीत को खारिज किया

पाकिस्तान के सत्तारूढ़ गठबंधन ने पीटीआई के साथ सशर्त बातचीत को खारिज किया

Updated on: 18 Apr 2023, 11:40 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को सहयोगी दलों के साथ बैठक की और इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सहित किसी भी राजनीतिक दल के साथ किसी भी तरह की सशर्त बातचीत को खारिज कर दिया।

समा टीवी की खबर के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने सहयोगियों के बीच एकता को दोहराया और पिछले साल अप्रैल में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के अपदस्थ होने के बाद से सत्ता में एक वर्ष पूरा होने पर संतोष व्यक्त किया।

पीएम शरीफ ने पंजाब चुनाव और देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए सहयोगी दलों की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास पर हुई।

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, सहयोगी दलों ने बैठक में इमरान खान के व्यवहार को जिद करार दिया। बैठक में भाग लेने वालों ने कहा कि राष्ट्र में नफरत फैलाने वाले तत्वों को चर्चा में भी गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

गठबंधन दलों ने सत्ता में एक साल पूरा होने पर संतोष जताया। प्रतिभागियों ने दोहराया कि सत्तारूढ़ गठबंधन ने चुनौतियों और कठिनाइयों का डटकर सामना किया और संकट के समय देश को अकेला नहीं छोड़ने का संकल्प लिया।

सरकार की कानूनी टीम ने प्रतिभागियों को न्यायिक मामलों पर विस्तृत जानकारी दी। प्रतिभागियों ने कानूनी टीम के प्रयासों की सराहना की।

समा टीवी के मुताबिक, सहयोगी दलों ने भी किसी भी राजनीतिक दल के साथ सशर्त बातचीत को पूरी तरह से खारिज कर दिया, हालांकि, राजनीति में बातचीत के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

सरकार ने कहा कि किसी को भी आगे बढ़ने के लिए शर्ते तय नहीं करनी चाहिए और देश की खातिर निस्वार्थ और उद्देश्यपूर्ण संवाद के लिए सरकार गठबंधन की प्रतिबद्धता व्यक्त की।

बैठक में पंजाब चुनाव से जुड़े अदालती आदेशों पर चर्चा की गई, जबकि राजनीतिक दलों के बीच बातचीत के प्रस्ताव पर भी विचार किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.