News Nation Logo

पाक पीएम शहबाज शरीफ ने सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान से की मुलाकात

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Oct 2022, 03:58:03 PM
pm sarif

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

रियाद:  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान बिन अब्दुलअजीज अल-सऊद ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और भाईचारे के बंधन को नई ऊंचाइयों पर उन्नत करने और बढ़ाने पर सहमति व्यक्त की है. डॉन न्यूज ने बुधवार को रेडियो पाकिस्तान के हवाले से खबर दी कि दोनों ने रियाद में एक द्विपक्षीय बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने द्विपक्षीय संबंधों के सभी पहलुओं की समीक्षा की.

शरीफ ने ट्विटर पर इस मुलाकात को शानदार बताया. 

उन्होंने कहा, हम बदलती दुनिया की आवश्यकताओं के अनुरूप पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच द्विपक्षीय संबंधों और भाईचारे के बंधन को उन्नत करने और बढ़ाने के लिए सहमत है. मैंने बताया पाकिस्तान के लोग उनकी (क्राउन प्रिंस) यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, दोनों नेताओं ने पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच भाईचारे के बंधन को और मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की.

रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने हाल ही में आई विनाशकारी बाढ़ के दौरान पाकिस्तान को सहायता प्रदान करने के लिए सऊदी नेतृत्व को धन्यवाद दिया, विशेष रूप से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए रियाद और इस्लामाबाद के बीच हवाई पुल की स्थापना के लिए उनका आभार जताया.

सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान और सऊदी अरब के बीच भाईचारे को दोनों देशों के साथ-साथ क्षेत्र और दुनिया के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताया.

शरीफ सोमवार को रियाद पहुंचे, जहां हवाई अड्डे पर रियाद के गवर्नर प्रिंस फैसल बिन बंदर बिन अब्दुल अजीज अल सऊद ने उनका स्वागत किया.

प्रीमियर के साथ वित्त मंत्री इशाक डार, रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब और अन्य अधिकारी भी हैं.

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने सोमवार को रियाद में फ्यूचर इन्वेस्टमेंट इनिशिएटिव समिट को भी संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान बाजार इनोवेशन के लिए तैयार है और देश अपनी आने वाली पीढ़ियों के भविष्य के लिए संभावित निवेशकों को आर्कषित करने की पूरी कोशिश करेगा.

First Published : 26 Oct 2022, 03:58:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.