News Nation Logo

शहबाज शरीफ को ब्रिटेन जाने से रोका

लाहौर उच्च न्यायालय ने अदालत में याचिका दायर करने के बाद शरीफ को विदेश यात्रा करने की अनुमति दे दी

By : Ritika Shree | Updated on: 08 May 2021, 05:58:03 PM
shahbaz sharif

shahbaz sharif (Photo Credit: गूगल)

highlights

  • शहबाज शरीफ को देश छोड़ने से रोका गया है
  • उन्हें दोहा के लिए लाहौर छोड़ने के लिए निर्धारित किया गया था
  • उनके प्रवक्ता ने कहा प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर शाहबाज़ को लंदन जाने से रोका गया

 

लाहौर:

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को संघीय जांच प्राधिकरण (एफआईए) ने शनिवार को लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) द्वारा ब्लैक लिस्ट से उनका नाम हटाए जाने के एक दिन बाद ब्रिटेन जाने से रोक दिया है. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि एफआईए के आव्रजन अधिकारियों ने कथित तौर पर ब्लैक लिस्ट में मौजूद होने के बाद विपक्षी नेता को दोहा की उड़ान से उतार दिया, उन्हें देश छोड़ने से रोका गया है. मीड्या रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें दोहा के लिए लाहौर छोड़ने के लिए निर्धारित किया गया था, जिसके बाद उन्हें कतर में 10 दिनों के लिए आइसोलेट होने के बाद लंदन के लिए रवाना होना था. यात्रा की अनुमति से वंचित होने के बाद शरीफ शहर में अपने निवास पर लौट आए. हवाई अड्डे पर एक आव्रजन अधिकारी से बात करते हुए पीएमएल-एन के नेताओं ने बताया कि उत्पीड़न के नेता को एलएचसी द्वारा चिकित्सा उपचार के लिए विदेश यात्रा की सशर्त अनुमति दी गई है, जिसके लिए अधिकारी ने जवाब दिया कि मंजूरी मिलने तक उन्हें देश छोड़ने से रोक दिया गया था. शुक्रवार को एलएचसी ने अदालत में याचिका दायर करने के बाद शरीफ को विदेश यात्रा करने की अनुमति दे दी, उन्होंने अदालत से याचिका दायर कर यात्रा के ब्लैकलिस्ट से अपना नाम हटाने के संबंध में निर्देश मांगे.

उनके प्रवक्ता मरियम औरंगज़ेब ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के आदेश पर शाहबाज़ को लंदन जाने से रोक दिया गया है, जो इस समय तीन दिवसीय यात्रा के लिए सऊदी अरब में हैं और यह अदालत की अवमानना ​​है और हम उनके कानूनी विकल्पों का उपयोग करेंगे इमरान खान और कंपनी के इस गैरकानूनी कार्य के खिलाफ.

शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई है. और 13 अगस्त 2018 से नेशनल असेंबली के सदस्य रहे हैं और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के वर्तमान अध्यक्ष हैं. उनके भाई नवाज शरीफ को पद संभालने से अयोग्य घोषित किए जाने के बाद उन्हें पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन के अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 May 2021, 05:58:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.