logo-image

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने से पहले शाहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग, उगला ये जहर

Political Crisis in Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने घर में ही हार का सामना करना पड़ा. नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान के खिलाफ 174 वोट मिले.

Updated on: 10 Apr 2022, 06:02 PM

नई दिल्ली:

Political Crisis in Pakistan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने घर में ही हार का सामना करना पड़ा. नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान के खिलाफ 174 वोट मिले. सत्ता की कुर्सी जाते ही इमरान खान पर पाबंदियां लगनी शुरू हो गई हैं. अब वे देश छोड़कर बाहर यानी विदेश नहीं जा सकते हैं. उनकी पार्टी के नेता के घर पर छापा मारा गया है. अविश्वास प्रस्ताव में इमरान खान की हार के बाद अब शाहबाज शरीफ का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है. 

पाकिस्तान में संयुक्त विपक्ष के पीएम पद के उम्मीदवार शाहबाज शरीफ ने कहा कि भारत के साथ पाकिस्तान शांति चाहता है, लेकिन ये कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना संभव नहीं है. उन्होंने इस्लामाबाद में जियो न्यूज से बात करते हुए कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव है और विपक्षी नेताओं से विचार-विमर्श के बाद नई कैबिनेट का गठन होगा. शाहबाज शरीफ ने आगे कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सुधारकर वह लोगों को राहत देने का प्रयास करेंगे, देश में एक नए युग की शुरुआत करेंगे और आपसी सम्मान को बढ़ावा देंगे.

शाहबाज शरीफ ने नवाज शरीफ की वापसी और मुकदमों के सवाल पर कहा कि कानून के अनुसार नवाज शरीफ के मामलों को निपटाया जाएगा. आपको बता दें कि  पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने सदन के नेता के पद के लिए नामांकन पत्र भर दिया है. सोमवार दोपहर 2 बजे नेशनल असेंबली सचिवालय ने सदन के नए नेता की नियुक्ति के लिए नेशनल असेंबली की बैठक बुलाई है.