logo-image

काबुल में आत्मघाती हमला, 7 कैदियों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने जेल के कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन को निशाना बनाया

Updated on: 31 Oct 2018, 11:10 PM

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार को एक आत्मघाती हमलावर ने जेल के कर्मियों को ले जा रहे एक वाहन को निशाना बनाया, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. काबुल पुलिस के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने समाचार एजेंसी 'पजवोक अफगान न्यूज' को बताया कि आत्मघाती हमला उस समय हुआ, जब पुल-ए-चरखी जेल से संबद्ध वाहन सुबह करीब 7.30 बजे जेल के प्रवेश द्वार पर पहुंचा.

गृह मंत्रालय के जेल एवं हिरासत केंद्र महानिदेशालय ने एक बयान में कहा, 'आत्मघाती हमलावर की पहचान जेल परिसर से करीब दो किमी पहले पुलिस द्वारा कर ली गई, जहां उसने अपने निश्चित लक्ष्य से पहले खुद को उड़ा लिया.'

समाचार एजेंसी एफे की हवाले से बयान में मरने वालों की पुष्टि की गई है. इससे पहले टोलो न्यूज ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश के हवाले से कहा था कि सुरक्षा बल के तीन सदस्य और तीन नागरिक मृतकों में शामिल हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी मोहम्मद अनीस ने कहा कि जेल के गेट के सामने एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जहां बड़ी संख्या में आगंतुक प्रवेश से पहले सुरक्षा जांच कराने के लिए इंतजार कर रहे थे. अधिकारियों ने कहा कि फिलहाल किसी आतंकतवादी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.