News Nation Logo
Banner

लाीबिया में बंधक बनाए गए सात भारतीय रिहा, पिछले महीने आतंकवादियों ने किया था अपहरण

लीबिया (Libya) में आतंकवादियों द्वारा गिरफ्तार किए गए सात भारतीयों को रिहा कर दिया गया है.  इस बात की जानकारी ट्यूनीशिया में भारतीय दूत पुनीत रॉय कुंदल ने जानकारी दी है. ये सभी भारतीय उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात और बिहार के निवासी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 12 Oct 2020, 08:31:36 AM
kidnap

लाीबिया में बंधक बनाए गए सात भारतीय रिहा (Photo Credit: फाइल फोटो)

त्रिपोली:

अफ्रीकी देश लीबिया (Libya) में आतंकवादियों द्वारा गिरफ्तार किए गए सात भारतीयों को आंतकवादियों ने रिहा कर दिया है. सभी भारतीय पूरी तरह सलामत हैं. ट्यूनीशिया में भारतीय दूत पुनीत रॉय कुंदल ने इस बात की जानकारी दी है. इन भारतीयों को पिछले महीने आतंकवादियों ने गिरफ्तार किया था. सभी उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, गुजरात और बिहार के निवासी हैं. 

यह भी पढ़ेंः Hathras Case : कड़ी सुरक्षा में पीड़ित परिवार लखनऊ के लिए रवाना, आज कोर्ट में होगी पेशी

14 सितंबर को हुआ था अपहरण
जानकारी के मुताबिक इन भारतीयों का अपहरण पिछले महीने 14 सितंबर को लीबिया के अस्सहवेरिफ इलाके से किया गया था. जिस समय इन भारतीयों का अपहरण किया गया, उस समय यह भारत वापस लौटने के लिए त्रिपोली हवाईअड्डे जा रहे थे. भारत ने गुरुवार को किडनैपिंग की पुष्टि करते हुए बताया था कि सभी को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. 

विदेश मंत्रालय के प्रयास के बाद हुई रिहाई
भारतीयों के अपहरण के बाद विदेश मंत्रालय इस मामले में एक्टिव हो गया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया था कि अगवा किए गए नागरिकों का पता लगाने के साथ-साथ जल्द से जल्द उन्हें मुक्त कराने के हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. सभी नागरिक लीबिया में कंस्ट्रक्शन एंड ऑयल फील्ड सप्लाई कंपनी में काम करते थे.

यह भी पढ़ेंः आम आदमी को दालों की महंगाई से जल्द मिलेगी राहत, जानिए कैसे

लीबिया में भारत का दूतावास नहीं है. पड़ोसी देश ट्यूनीशिया में भारतीय दूतावास ही लीबिया में भारतीय नागरिकों से जुड़े मामलों का प्रबंधन करता है. लीबिया सरकार और वहां मौजूद अंतरराष्ट्रीय संगठनों से संपर्क कर भारतीय नागरिकों को मुक्त कराने के लिए मदद मांगी गई थी.

First Published : 12 Oct 2020, 08:31:36 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो