logo-image

720 किलो सोना उड़ा ले गए डकैत, ब्राजील के एयरपोर्ट पर हुई बड़ी वारदात

ब्राजील के साओ पोलो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Sao Paulo International Airport) पर 8 बंदूकधारियों ने 720 किलोग्राम सोना पार कर लिया. इस डकैती को ब्राजील के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी डकैती मानी जा रही है.

Updated on: 27 Jul 2019, 01:13 PM

नई दिल्ली:

ब्राजील में अबतक की दूसरी सबसे बड़ी डकैती का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक ब्राजील के साओ पोलो इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Sao Paulo International Airport) पर 8 बंदूकधारियों ने 720 किलोग्राम सोना पार कर लिया. इस डकैती को ब्राजील के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी डकैती मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: एप्पल को ट्रंप की चेतावनी : मैक प्रो के पार्ट्स चीन में बनाए तो आयात शुल्क में छूट नहीं

3 मिनट से भी कम समय में की डकैती
बंदूकधारियों ने 720 किलोग्राम सोने को 3 मिनट से भी कम समय में उड़ा लिया. इस सोने की कुल वैल्यु 30 मिलियन डॉलर थी. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन पुलिस के पहुचते ही अपराधी वहां से फरार हो गए. एयरपोर्ट पर लगे कैमरों में साफ दिख रहा है कि वे टर्मिनल के कर्मचारियों को ऑर्डर दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में इमरान खान के डिजाइनर सूट पर उठे सवाल, पत्नी बुशरा बीबी ने दिया ये जवाब

न्यूयॉर्क से ज्यूरिख जा रहा था सोना
एयरपोर्ट प्रेस ऑफिस द्वारा ईमेल के जरिए दी गई जानकारी के मुताबिक इस सोने को न्यूयॉर्क से ज्यूरिख ले जाया जा रहा था. पुलिस का कहना है कि डकैतों ने 720 किलोग्राम सोने का एयरपोर्ट से उड़ा लिया है. इस सोने की आनुमानित वैल्यु करीब 30 मिलियन डॉलर है. पुलिस चीफ जोओ कार्लोस मिगेल हुएब ने बताया कि एक संगठित गैंग द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. उनका कहना है कि यह उनकी पहली डकैती नहीं थी.

यह भी पढ़ें: 1 रोटी की कीमत आप क्या जानों इमरान बाबू, आप तो कंगाल पाकिस्तान के PM हो

पुलिस मामले में एयरपोर्ट के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि ब्राजील में सबसे बड़ी डकैती 2005 में हुई थी, जब चोरों ने एक बैंक में डाका डालकर करीब 67 मिलियन डॉलर की रकम चोरी कर ली थी.