logo-image

द.कोरियाई राष्ट्रपति ने जंगल की आग से प्रभावित तटीय क्षेत्र का दौरा किया

द.कोरियाई राष्ट्रपति ने जंगल की आग से प्रभावित तटीय क्षेत्र का दौरा किया

Updated on: 06 Mar 2022, 04:30 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने रविवार को पूर्वी तटीय इलाके के निवासियों से मुलाकात की, जो बड़े पैमाने पर जंगल की आग से तबाह हो गए और पीड़ितों के लिए तेजी से सरकारी समर्थन देने की भरोसी दिया। उनके कार्यालय ने यह जानकारी दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार की सुबह शुरू हुई आग पर काबू पाने के लिए 44 हेलीकॉप्टरऔर 4,000 कर्मी लगे हैं। उन्होंने सियोल से 330 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में उलजिन में एक अस्थायी आश्रय में कुछ विस्थापित लोगों से मुलाकात की।

अधिकारियों ने बताया कि आग के कारण सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे करीब 7,400 लोगों में से 1,000 सार्वजनिक सुविधाओं और इलाके के स्कूलों में बने अस्थायी आश्रय स्थलों में रह रहे हैं।

जंगल और अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, आग ने अनुमानित 14,222 हेक्टेयर वुडलैंड को जला दिया, जो कि उलजिन और उसके पड़ोसी शहर समचोक में रविवार की सुबह तक न्यूयॉर्क के मैनहट्टन के आकार से दोगुना से अधिक था।

अधिकारियों के अनुसार, सरकार प्रभावित क्षेत्रों को एक विशेष आपदा क्षेत्र के रूप में नामित करने की योजना बना रही है।

मून ने पीड़ितों से कहा, सरकार के लिए निवासियों का समर्थन करने का सबसे तेज तरीका एक विशेष आपदा क्षेत्र घोषित करना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.