logo-image

कोरियन एयर लाइन्स ने 8 जनवरी तक सभी उड़ाने रद्द करने का दिया आदेश

कोरियन एयर लाइन्स ने 8 जनवरी तक सभी उड़ाने रद्द करने का दिया आदेश

Updated on: 27 Dec 2021, 01:15 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया की कोरियन एयर लाइन्स ने हांगकांग के लिए उड़ाने रद्द करने का आदेश दिया है। यह फैसला पिछले सप्ताह एक विमान में यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद लिया गया है।

समाचार एजेंसी योनहाप ने हांगकांग के स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुए कहा कि कोरियन एयर फ्लाइट में सवार 5 यात्री गुरुवार को हांगकांग पहुंचने के बाद कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले।

हांगकांग सरकार ने अपने एंटीवायरस प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए 8 जनवरी तक कोरियाई हवाई उड़ानों को अपने क्षेत्र में दो सप्ताह के लिए निलंबित करने का आदेश दिया है।

यह कहा जा रहा है कि यात्रियों ने सियोल के पश्चिम में इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान में चढ़ने से पहले सर्टिफिकेट दिखाया था कि वे वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

कोरियन एयर के एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने सभी वायरस से संबंधित जरूरी प्रक्रियाओं का पालन किया है और हांगकांग के अधिकारियों को अपना सक्रिय रुख रूप से स्पष्ट करेगी।

कोरियन एयर की उड़ाने हफ्ते में तीन बार हांगकांग जाती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.