News Nation Logo
Banner

दक्षिण कोरिया, अमेरिका अगले सप्ताह से संयुक्त एयर ड्रील शुरू करेंगे

दक्षिण कोरिया, अमेरिका अगले सप्ताह से संयुक्त एयर ड्रील शुरू करेंगे

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 03 May 2022, 09:25:01 AM
Seoul Thi

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सियोल:   दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने अगले सप्ताह नियमित संयुक्त वायु सेना अभ्यास शुरू करने की योजना बनाई है। दोनों देशों ने विशेष रूप से उत्तर कोरिया के उभरते मिसाइल खतरों को देखते हुए यह निर्णय लिया। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

दोनों सहयोगी दो सप्ताह के कोरिया फ्लाइंग ट्रेनिंग 9 मई को शुरू करने के लिए तैयार हैं। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति-चुनाव यूं सुक-योल ने ताकत के माध्यम से शांति के अपने नारे के तहत सियोल-वाशिंगटन सुरक्षा गठबंधन को मजबूत करने की प्रतिबद्धता जताई है।

सूत्रों में से एक ने योनहाप न्यूज एजेंसी को बताया, दोनों वायुसेनाओं ने पिछले प्रशिक्षणों के समान पैमाने पर दो सप्ताह का प्रशिक्षण शुरू करने की योजना बनाई है।

आगामी प्रशिक्षण बड़े पैमाने पर मैक्स थंडर अभ्यास का एक छोटा-सा संस्करण है, जिसे दोनों देशों ने अतीत में अपनी हवाई संपत्ति और सर्विस मेंबर के साथ अंजाम दिया था।

दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने हाल ही में उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपण के मद्देनजर अपने सुरक्षा समन्वय को बढ़ा दिया है, जिसमें 24 मार्च को एक अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 03 May 2022, 09:25:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.