logo-image

दक्षिण कोरिया सशस्त्र सेना दिवस के अवसर पर बड़े पैमाने पर परेड का आयोजन करेगा

दक्षिण कोरिया सशस्त्र सेना दिवस के अवसर पर बड़े पैमाने पर परेड का आयोजन करेगा

Updated on: 16 Nov 2021, 04:15 PM

सियोल:

रक्षा मंत्रालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि दक्षिण कोरिया अगले साल सशस्त्र बल दिवस को चिह्न्ति करने के लिए बड़े पैमाने पर सैन्य परेड का मंचन करना चाहता है, जो देश के अगले प्रशासन के शुभारंभ के कुछ महीने बाद बल का एक बड़ा प्रदर्शन हो सकता है।

एक अधिकारी ने योनहाप समाचार एजेंसी को बताया कि मंत्रालय ने देश के अत्याधुनिक सैन्य हार्डवेयर को प्रदर्शित करने वाली परेड के लिए 7.98 अरब वोन (67.5 लाख डॉलर) अलग रखा है, हालांकि अंतिम निर्णय मई में शुरू होने वाली नई सरकार द्वारा किया जाएगा।

हम अगले साल एक परेड आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है।

मंत्रालय हर पांच साल में एक प्रमुख सैन्य परेड आयोजित करता है। लेकिन उत्तर कोरिया के साथ शांति प्रयासों के बीच 2018 में इसने एक छोटा-सा आयोजन किया, जो देश के दुर्जेय हथियारों की एक सीरीज को प्रदर्शित करने वाले 2013 के संस्करण के विपरीत था।

मंत्रालय ने 2019 में होने वाली एक प्रमुख सैन्य परेड के लिए एक प्रासंगिक नियम को संशोधित किया, जब एक नया कमांडर-इन-चीफ पदभार ग्रहण करता है तो यही कारण है कि उसने अगले साल एक परेड के लिए बजट निर्धारित किया है।

2013 की परेड के दौरान, इसने सियोल सिटी हॉल और मध्य सियोल में ग्वांगवामुन स्क्वायर को जोड़ने वाली एक निर्दिष्ट सड़क के साथ हुई परेड के लिए कुछ 4,500 सैनिकों और 100 से अधिक सैन्य उपकरणों को जुटाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.