logo-image

स्टारबक्स कोरिया के कर्मचारियों ने ज्यादा काम कराने का किया विरोध

स्टारबक्स कोरिया के कर्मचारियों ने ज्यादा काम कराने का किया विरोध

Updated on: 07 Oct 2021, 01:25 PM

सियोल:

स्टारबक्स कॉफी स्टोर्स के कर्मचारियों को कंपनी के मार्केटिंग इवेंट्स के कारण अत्यधिक काम करना पड़ रहा है, जिसके चलते कर्मचारियों ने गुरुवार को इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टारबक्स कॉफी कोरिया के श्रमिकों द्वारा किराए पर लिए गए दो ट्रक सुबह 10 बजे से सियोल के चारों ओर धूमे, जिसमें उनके पक्ष में काम करने की स्थिति में सुधार करने के लिए कहा जा रहा था।

कर्मचारियों का धरना शुक्रवार तक जारी रहेगा।

वैश्विक कॉफी श्रृंखला की कोरियाई इकाई द्वारा पहली बार विरोध 28 सितंबर को 50 वीं वर्षगांठ के आयोजन से शुरू हुआ था, जिसने सीमित-संस्करण पुन: प्रयोज्य प्लास्टिक कप की पेशकश करके बड़ी संख्या में ग्राहकों को आकर्षित किया था।

वाहनों में से एक पर यह एक संकेत लिखा था कि स्टारबक्स कोरिया को अत्यधिक प्रचार लागत को कम करके और कर्मियों के खर्च में वृद्धि करके जनशक्ति की कमी को हल करना चाहिए।

एक अन्य वाक्यांश ने लगातार विपणन घटनाओं की निंदा की जो कर्मचारियों को बड़ी संख्या में ऑर्डर के बाद संघर्ष करने के लिए छोड़ देती हैं।

पुन: प्रयोज्य कप इवेंट 650 ऑर्डर के साथ परोसे जाने की प्रतीक्षा में भागीदारों ने आंसू बहाए और ग्राहकों ने अपनी पीठ थपथपाई।

स्टारबक्स कॉफी कोरिया के सीईओ सोंग हो-सिप ने हाल ही में कर्मचारियों से माफी मांगी है।

सोंग ने कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा, कंपनी तैयारी प्रक्रिया में लापरवाही के कारण अत्यधिक कार्यभार और भारी बोझ के लिए माफी मांगती है।

हम भागीदारों की राय सुनेंगे और उन्हें प्रतिबिंबित करने के लिए प्रक्रियाओं की जांच करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.