logo-image

सुरक्षा और अन्य मुद्दों पर दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने अमेरिकी नौसेना प्रमुख के साथ की बातचीत

सुरक्षा और अन्य मुद्दों पर दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने अमेरिकी नौसेना प्रमुख के साथ की बातचीत

Updated on: 28 Oct 2021, 02:40 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वूक ने गुरुवार को अमेरिकी नौसेना सचिव कार्लोस डेल टोरो के साथ बातचीत की। इस वार्ता के दौरान उन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप की सुरक्षा, द्विपक्षीय गठबंधन और अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट, रक्षा मंत्रालय के अनुसार, उत्तर कोरियाई मिसाइल लॉन्च की एक हालिया श्रृंखला के बाद, और प्योंगयांग के साथ बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए संयुक्त प्रयासों को आगे बढ़ाने के बाद, सियोल और वाशिंगटन ने अपनी रक्षा तैयारी सुनिश्चित करने के लिए रक्षा मंत्री सुह और नौसेना सचिव डेल टोरो के बीच बातचीत हुई।

मंत्रालय ने कहा, बैठक के दौरान, डेल टोरो ने उम्मीद व्यक्त की कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया पूर्वोत्तर एशिया में स्थिरता और समृद्धि सुनिश्चित करने और भारत-प्रशांत क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था बनाए रखने के लिए मिलकर काम करेंगे।

सचिव ने यह भी कहा कि दोनों देशों की नौसेनाओं और मरीन कोर के बीच घनिष्ठ सहयोग से गठबंधन को और विकसित करने में मदद मिलेगी।

इस यात्रा में जापान और भारत-प्रशांत क्षेत्र के अन्य हिस्सों की यात्राएं शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.