logo-image

दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने निजी सभा नियमों के उल्लंघन पर माफी मांगी

दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने निजी सभा नियमों के उल्लंघन पर माफी मांगी

Updated on: 12 Nov 2021, 04:00 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री किम बू-क्यूम ने शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने के लिए माफी मांगी, जब वह पिछले हफ्ते अपने कॉलेज के पूर्व छात्रों से मिले।

किम ने राज्य मामलों के समन्वय बैठक की शुरूआत में कहा, मुझे खेद है। मैं वादा करता हूं कि मैं इसका पूरा ख्याल रखूंगा, ताकि इस तरह की घटना फिर कभी न हो।

योनहाप न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री उस समय सुर्खियों में आ गए जब मीडिया ने बताया कि किम सहित कुल 11 लोगों ने 6 नवंबर को सियोल में अपने आवास पर दोपहर का भोजन किया, जो राजधानी क्षेत्र में सरकार के 10 लोगों के निजी सभा प्रतिबंध का उल्लंघन करता है।

सरकार ने सामान्य जीवन में लोगों की क्रमिक वापसी के लिए कोविड -19 योजना के साथ रहने की शुरूआत करने के बाद 1 नवंबर से ज्यादा सियोल क्षेत्र में निजी सभा की सीमा को बढ़ाकर 10 कर दिया।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने समझाया कि लंच सिर्फ 10 के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन किम के आमंत्रितों में से एक अपनी पत्नी को साथ में ले लाए थे।

किम ने कहा, मैं सिर्फ अपने दोस्त की पत्नी को जाने के लिए नहीं कह सकता था, लेकिन जो भी कारण हो, यह सच है कि मैंने वायरस की रोकथाम के नियमों का उल्लंघन किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.