logo-image

दक्षिण कोरिया ने कड़े कोविड प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

दक्षिण कोरिया ने कड़े कोविड प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

Updated on: 18 Dec 2021, 12:30 PM

सियोल:

दक्षिण कोरिया के नए कोविड-19 मामले शनिवार को लगातार चौथे दिन 7,000 से ऊपर रहे और सरकार द्वारा वायरस के तेजी से प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंधों को फिर से लागू किया गया है।

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) ने कहा कि देश में कोविड-19 के 7,314 मामले सामने आए हैं, जिनमें इसमें 7,284 स्थानीय संक्रमण शामिल हैं, कुल मिलाकर मामले 558,864 हो गए हैं।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार की संख्या पिछले दिन के 7,434 और बुधवार को दर्ज किए गए 7,850 के रिकॉर्ड उच्च स्तर से थोड़े कम है।

गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या 1,016 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई, जो पहली बार 1,000 की संख्या को पार कर गई।

वायरस से होने वाली मौतों में 53 की वृद्धि हुई, जिससे कुल संख्या 4,644 हो गई। मृत्यु दर 0.83 प्रतिशत है।

देश ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के 15 और मामले दर्ज किए, जिससे कुल संख्या 166 हो गई।

सरकार ने शनिवार को देश भर में संशोधित वायरस प्रतिबंधों का एक सेट फिर से लागू किया, जो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 2 जनवरी तक प्रभावी रहेगा।

यह सरकार की कोविड -19 के साथ रहने योजना के उलट है, जो पिछले महीने चरणबद्ध चरणों में वायरस प्रतिबंधों में ढील देकर सामान्य स्थिति हासिल करने के उद्देश्य से शुरू हुई थी।

केवल पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों को ही अन्य लोगों के साथ रेस्तरां और कैफे का उपयोग करने की अनुमति है, जबकि जिन्हें टीकाकरण नहीं किया गया है वे केवल अकेले सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं या टेकआउट या डिलीवरी का अनुरोध कर सकते हैं।

सरकारी एजेंसियों द्वारा अनुमोदित आउटडोर खेल आयोजनों और अन्य त्योहारों के लिए 300 लोग इकट्ठा हो सकते हैं।

स्थानीय रूप से प्रसारित मामलों में से, सियोल ने 2,794 संक्रमणों की सूचना दी और ग्योंगगी प्रांत ने शनिवार को 2,041 मामले दर्ज किए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.