logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नॉर्थ कोरिया ने 10,000 घरों के निर्माण की योजना के तहत नए निर्माण स्थल का अनावरण किया

नॉर्थ कोरिया ने 10,000 घरों के निर्माण की योजना के तहत नए निर्माण स्थल का अनावरण किया

Updated on: 10 Oct 2021, 12:15 PM

सियोल:

उत्तर कोरिया अपने राजधानी शहर में नए अपार्टमेंट भवनों के निर्माण के अभियान को तेज कर रहा है, क्योंकि इसका लक्ष्य इस वर्ष के भीतर 10,000 नए घर और 2025 तक 40,000 और अधिक प्रदान करना है। राज्य मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने प्योंगयांग के आधिकारिक रोडोंग सिनमुन अखबार और एक प्रचार वेबसाइट उरिमिनजोकिरी के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया ने और अधिक घरों के निर्माण के लिए मांग्योंगडे के पश्चिमी प्योंगयांग क्षेत्र में हजारों वर्ग मीटर भूमि को मंजूरी दे दी है।

उत्तर कोरिया का दावा है कि मंगयोंगडे किम इल-सुंग का जन्म स्थान है, जो इसके संस्थापक नेता और वर्तमान नेता किम जोंग-उन के दिवंगत दादा हैं।

रोडोंग सिनमुन ने यह भी कहा कि उत्तर ने हाल ही में प्योंगयांग के पूर्वी जिले में 100 से अधिक इकाइयों के नए अपार्टमेंट भवनों का निर्माण पूरा किया है।

जनवरी में सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की बैठक के आठवें कांग्रेस के दौरान, उत्तर ने 2025 तक प्योंगयांग में 50,000 अपार्टमेंट बनाने का फैसला किया था, जिसमें सालाना 10,00- इकाइयां बनाने का लक्ष्य रखा गया था।

मार्च में, किम ने राजधानी में 10,000 अपार्टमेंट के निर्माण के लिए एक समारोह में भाग लिया और अधिकारियों से पहले से कहीं अधिक कठोर चुनौतियों के बावजूद परियोजना को आगे बढ़ाने का आग्रह किया।

उत्तर की बड़े पैमाने पर निर्माण परियोजना कई आर्थिक चुनौतियों के बीच आई है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को खत्म करना और कोरोनोवायरस महामारी को दूर करने के लंबे प्रयास शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.