logo-image

उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर दागी बैलिस्टिक मिसाइल

उत्तर कोरिया ने पूर्वी सागर की ओर दागी बैलिस्टिक मिसाइल

Updated on: 19 Oct 2021, 10:55 AM

सियोल:

उत्तर कोरिया ने मंगलवार को पूर्वी सागर की ओर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी। वहीं दक्षिण कोरियाई सेना ने कहा, सियोल, वाशिंगटन और टोक्यो प्योंगयांग के साथ बातचीत फिर से शुरू करने कूटनीति का सहारा ले रहे हैं।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) के अनुसार, मिसाइल को दक्षिण हामग्योंग प्रांत के सिनपो के आसपास के एक स्थल से पूर्व की ओर प्रक्षेपित किया गया।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रक्षेपण का पता सुबह 10.17 बजे लगा, लेकिन कोई अन्य विवरण नहीं दिया गया।

जेसीएस ने संवाददाताओं को भेजे एक संदेश में कहा, दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खुफिया अधिकारी अतिरिक्त जानकारी के संबंध में गहन विश्लेषण कर रहे हैं।

मंगलवार को वाशिंगटन में, सियोल के शीर्ष परमाणु दूत, नोह क्यू-डुक, और उनके अमेरिकी और जापानी समकक्ष, सुंग किम और ताकेहिरो फुनाकोशी, उत्तर कोरिया पर एक संयुक्त रणनीति पर चर्चा करने के लिए त्रिपक्षीय बैठक करने की योजना बना रहे हैं।

सोमवार को, नोह और किम ने द्विपक्षीय रूप से मुलाकात की और 1950-53 के कोरियाई युद्ध के औपचारिक अंत की घोषणा के लिए राष्ट्रपति मून जे-इन के हालिया प्रस्ताव पर चर्चा की, जिसे सियोल प्योंगयांग के साथ एक प्रभावी उपाय मानता है।

अमेरिकी राजदूत ने इस सप्ताह के अंत में उत्तर कोरिया पर कूटनीति पर चर्चा करने के लिए सियोल जाने की योजना बनाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.