logo-image

नॉर्थ कोरिया ने आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने पर जोर दिया

नॉर्थ कोरिया ने आर्थिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने पर जोर दिया

Updated on: 12 Nov 2021, 12:10 PM

सियोल:

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को अपने लोगों से बिना शर्त, संपूर्णता और सटीकता की भावना के तहत देश की पंचवर्षीय आर्थिक योजना को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आग्रह किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर की सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी के एक अंग रोडोंग सिनमुन ने अपनी पंचवर्षीय योजना में पहले वर्ष के अंत तक केवल 50 दिन शेष है इसका संकेत दिया, साथ ही लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जोश दिखाने का आग्रह किया।

जनवरी में देश की आठवीं पार्टी कांग्रेस में, उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने अपनी पिछली विकास योजना में विफलता को स्वीकार किया और कोविड -19 और वैश्विक प्रतिबंधों के कारण एक लंबी सीमा बंद होने के बीच आत्मनिर्भरता पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक नई योजना का अनावरण किया।

अखबार ने कहा कि पार्टी की मांग हर क्षेत्र और इकाई से है, न कि किसी विशेष क्षेत्र से। आइए इस साल की लड़ाई को बिना शर्त, संपूर्णता और सटीकता की भावना के तहत जीत के साथ समाप्त करें।

एक अन्य लेख में, अखबार ने कहा कि विज्ञान अनुसंधान के क्षेत्र में निर्धारित कई कार्य पूरे हो चुके हैं, और जो कार्य अभी भी चल रहे हैं, वे भी ज्यादातर अपने अंतिम चरण में हैं।

पिछले महीने, उत्तर ने तीसरी तिमाही में देश के आर्थिक प्रदर्शन की समीक्षा के लिए एक कैबिनेट बैठक की थी, जिसके दौरान वाइस प्रीमियर पाक जोंग-गन ने कुछ श्रमिकों की कमियों और गैर-जिम्मेदाराना रवैये की आलोचना की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.