logo-image

किम जोंग-उन की बहन को किया गया पदोन्नत!

किम जोंग-उन की बहन को किया गया पदोन्नत!

Updated on: 19 Dec 2021, 01:40 PM

सियोल:

राज्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन की शक्तिशाली बहन किम यो-जोंग को एक उच्च आधिकारिक पद पर पदोन्नत किया गया है।

पिछले दिन आयोजित दिवंगत पूर्व नेता किम जोंग-इल के स्मारक कार्यक्रम पर शनिवार की रिपोर्ट में, कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) ने किम यो-जोंग को वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति के राजनीतिक ब्यूरो के सदस्यों के साथ सूचीबद्ध किया था।

योनहाप समाचार एजेंसी ने केसीएनए के हवाले से कहा कि किम यो-जोंग को राजनीतिक ब्यूरो के आठ मौजूदा सदस्यों और अन्य वैकल्पिक सदस्यों के बीच सूचीबद्ध किया गया था, यह सुझाव देते हुए कि उन्हें सदस्य या अंग का एक वैकल्पिक सदस्य नामित किया गया है।

शुक्रवार को उत्तर के राज्य टीवी द्वारा स्मारक समारोह के प्रसारण में किम यो-जोंग को किम योंग-चोल और दो अन्य राजनीतिक ब्यूरो सदस्यों के बगल में खड़ा देखा गया था।

किम यो-जोंग वर्तमान में राज्य मामलों के आयोग की सदस्य हैं और वर्कर्स पार्टी की केंद्रीय समिति की उप विभाग निदेशक हैं।

उन्होंने पहले शक्तिशाली राजनीतिक ब्यूरो के वैकल्पिक सदस्य के रूप में कार्य किया था, लेकिन जनवरी में में उन्हें पदावनत कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.