logo-image

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पहली बार आमने-सामने करेंगे टीवी पर बहस

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पहली बार आमने-सामने करेंगे टीवी पर बहस

Updated on: 18 Jan 2022, 11:55 AM

सियोल:

दक्षिण कोरिया की सत्तारूढ़ और मुख्य विपक्षी पार्टियों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार अगले सप्ताह पहली बार टीवी के आमने-सामने बहस करेंगे। इसकी घोषणा मंगलवार को की गई।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी (डीपी) के उम्मीदवार ली जे-मायंग 27 जनवरी को रात 10 बजे पीपुल पावर पार्टी के उम्मीदवार यूं सुक-योल के खिलाफ 120 मिनट की बहस के लिए तीन टीवी स्टेशनों केबीएस, एमबीसी और एसबीएस द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित होंगे।

डीपी ने कहा कि ब्रॉडकास्टर्स ने फरवरी की शुरूआत में लूनर न्यू ईयर की छुट्टी के बाद विपक्षी पीपुल्स पार्टी के ली, यूं, अहं चेओल-सू और माइनर प्रोग्रेसिव जस्टिस पार्टी के सिम सांग-जेंग के बीच चौतरफा बहस का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि ली ने अनुरोध स्वीकार कर लिया है। अन्य तीन को भी भाग लेने के लिए कहा गया है।

चुनाव 8 मार्च को होना है।

दक्षिण कोरियाई संविधान के तहत, राष्ट्रपति कार्यालय में एक पांच साल के कार्यकाल के लिए प्रतिबंधित है, जिसका मतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति मून जे-इन दूसरे कार्यकाल के लिए अयोग्य हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.