logo-image

सियोल क्षेत्र के स्कूलों में फिर से शुरू होगी दूरस्थ शिक्षा

सियोल क्षेत्र के स्कूलों में फिर से शुरू होगी दूरस्थ शिक्षा

Updated on: 19 Dec 2021, 01:10 PM

सियोल:

सियोल क्षेत्र के स्कूल इस सप्ताह दूरस्थ शिक्षा फिर से शुरू करेंगे। यह एक सरकारी अभियान है जिसका उद्देश्य तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को रोकना है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नए नियमों के तहत, राजधानी क्षेत्र के स्कूल और देश के अन्य हिस्सों में अत्यधिक भीड़भाड़ वाले स्कूल पूरी तरह से वर्चुअल कक्षाएं फिर से शुरू करेंगे।

मिडिल और हाई स्कूल दो-तिहाई क्षमता से चल सकेंगे, जबकि तीसरी से छठी कक्षा तक के प्राथमिक विद्यालय 75 प्रतिशत क्षमता वाले होंगे।

केवल प्रथम और द्वितीय श्रेणी के प्राथमिक विद्यालय की कक्षाएं पूरी तरह से व्यक्तिगत रूप से आयोजित की जाएंगी।

सियोल में स्थानीय शिक्षा अधिकारियों ने, हालांकि, सख्त नियमों को अपनाया है। शहर में प्राथमिक विद्यालयों को तीसरे से छठे-ग्रेडर के लिए व्यक्तिगत कक्षाओं को 50 प्रतिशत क्षमता तक सीमित करने के लिए मजबूर किया गया है।

देश में लगभग रोजाना 7,000 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, जिससे कोरोना मामलों, गंभीर रूप से बीमार रोगियों और मौतों के लिए नए रिकॉर्ड बने हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.